हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन में वर्चुअल माध्यम से आयोजित हुआ जिला स्तरीय कला उत्सव, करीब 200 बच्चों ने लिया भाग

By

Published : Dec 6, 2020, 4:57 PM IST

सिरमौर जिला में भी विभाग के निर्देशानुसार प्रतिभागी छात्रों ने वर्चुअल माध्यम से अपनी प्रस्तुति दी, जिसकी आज जिला मुख्यालय नाहन में विशेष पैनल द्वारा मॉनिटरिंग की गई. जिला परियोजना अधिकारी व प्रिंसिपल नाहन डाइट ऋषिपाल शर्मा ने बताया कि जिला के 14 ब्लॉकों से करीब 200 छात्रों ने कला उत्सव में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई, जिसमें बच्चों ने 9 अलग-अलग विधाओं में अपनी प्रस्तुतियां दी.

District level art festival held in Nahan through virtual medium
फोटो.

नाहन: सांस्कृतिक कलाओं को बढ़ावा देने के मकसद से शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों के लिए हर वर्ष कला उत्सव का आयोजन किया जाता है. इस वर्ष कोविड-19 चलते कला उत्सव वर्चुअल माध्यम से किया जा रहा है.

दरअसल सिरमौर जिला में भी विभाग के निर्देशानुसार प्रतिभागी छात्रों ने वर्चुअल माध्यम से अपनी प्रस्तुति दी, जिसकी आज जिला मुख्यालय नाहन में विशेष पैनल द्वारा मॉनिटरिंग की गई. जिला परियोजना अधिकारी व प्रिंसिपल नाहन डाइट ऋषिपाल शर्मा ने बताया कि जिला के 14 ब्लॉकों से करीब 200 छात्रों ने कला उत्सव में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई, जिसमें बच्चों ने 9 अलग-अलग विधाओं में अपनी प्रस्तुतियां दी.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर चयनित प्रतिभागी छात्रों की एंट्री राज्य स्तर पर होगी. कला उत्सव की शुरुआत शिक्षा विभाग में साल 2015 में हुई थी, जिसका मुख्य मकसद स्कूली बच्चों में सांस्कृतिक कलाओं के प्रति रुझान बढ़ाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details