हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बद्रीपुर पंचायत में गंदगी से परेशान लोग, बीमारियां फैलने का डर

बद्रीपुर पंचायच में लोग गंदगी से परेशान हैं. यहां कूड़ेदान के आस-पास फैला कूड़ा लोगों के लिए मुसीबत बन गया है. इसके कारण यहां से गुजरना भी मुश्किल हो रहा है. साथ ही इससे कई बीमारियां फैलने का डर भी बना रहता है.

By

Published : Oct 24, 2020, 10:56 AM IST

Badripur Panchayat
बद्रीपुर पंचायत

पांवटा साहिब:केंद्र सरकार स्वच्छता को लेकर कई कार्यक्रम चला रही हैं. इसके बावजूद बद्रीपुर पंचायच में लोग गंदगी से परेशान हैं. यहां कूड़ेदान के आस-पास फैला कूड़ा लोगों के लिए मुसीबत बन गया है. इसके कारण यहां से गुजरना भी मुश्किल हो रहा है. साथ ही इससे कई बीमारियां फैलने का डर भी बना रहता है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार बोलने के बाद भी गंदगी का कोई समाधान नहीं हुआ. अधिकारियों को गंदगी की समस्या को लेकर बोल कर थक भी चुके हैं, लेकिन समस्या हल न होने पर लोगों की उम्मीदें अब खत्म हो चुकी है. गंदगी को लेकर पंचायत प्रधान और नगर परिषद से आग्रह किया गया, लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं निकाला गया है.

वीडियो

वहीं, नगर परिषद और पंचायत प्रधान इस समस्या को लेकर एक दूसरे पर जिम्मेदारी छोड रहे हैं. कार्यकारी अधिकारी एसएस नेगी ने कहा कि यह क्षेत्र नगर परिषद में नहीं बल्कि पंचायत में आता है. वहीं, पंचायत प्रधान रामलाल ने कहा कि सारी गंदगी नगर परिषद की है और यहां इकट्ठी की जाती है. पंचायत हर बार सफाई करवाता है, लेकिन फिर से लोगों का सारा कचरा इकट्ठा हो जाता है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को स्वच्छता की ओर ले जाने के लिए स्वच्छता अभियान चलाया था, जिसके तहत लोगों को जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम भी चलाए जाते हैं. वहीं, बद्रीपुर पंचायत में फैला गंदगी का आलम स्वच्छता अभियान की ही धज्जियां उड़ा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details