हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौरः विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने किया पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ

By

Published : Feb 14, 2021, 3:12 PM IST

पांवटा साहिब में विधानसभा उपाध्यक्ष ने बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई. नाहन, पांवटा साहिब, राजगढ़, शिलाई, पच्छाद और श्री रेणुकाजी क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग ने पल्स पोलियो अभियान के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.

Deputy Speaker Hansraj launched Pulse Polio campaign in Sirmaur
सिरमौरः विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने किया पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ

नाहनः सिरमौर जिला में रविवार को विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया. पांवटा साहिब में विधानसभा उपाध्यक्ष ने बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई. नाहन, पांवटा साहिब, राजगढ़, शिलाई, पच्छाद और श्री रेणुकाजी क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग ने पल्स पोलियो अभियान के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.

60 हजार 652 बच्चों को पोलियो की खुराक देने का लक्ष्य

जिला में 0-5 वर्ष तक के 60 हजार 652 बच्चों को पोलियो की खुराक देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. यहां इंटर स्टेट नाकों और बस अड्डों में भी बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जा रही है.

वीडियो.

538 टीम गठित

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डॉ. के.के पराशर ने बताया कि 60 हजार से अधिक बच्चों को दवा पिलाने के लिए 538 टीमों का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि पहले दिन पोलियो बूथ पर दवा पिलाई जा रही है, जबकि अगले 2 दिन घर-घर जाकर ऐसे बच्चों को पोलियो दवा पिलाई जाएगी, जिनको पोलियो बूथ पर दवा नहीं पिलाई गई.

पोलियो की खुराक से वंचित न रहे कोई बच्चा

सीएमओ ने कहा कि जिला के इंटर स्टेट नाकों पर भी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं, ताकि कोई भी बच्चा पोलियो की खुराक से वंचित न रहे. उन्होंने बताया कि प्लस पोलियो अभियान के तहत मोबाइल वैन के जरिए भी प्लस पोलियो दवा पिलाई जा रही है.

ये भी पढ़ेंः17 फरवरी को धर्मशाला आएंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details