हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भारी बारिश से गुमन खड्ड में आया मलबा, किसानों की फसलें हुईं तबाह

By

Published : Jul 12, 2021, 4:00 PM IST

नौहराधार तहसील के गांव लाना-चेता में भारी बारिश से यहां गुमन खड्ड में भारी मात्रा में पानी व मलबा आने से यहां खड्ड के आसपास बने घरों व पशु शालाओं में मलबा घुस गया है. इसके साथ-साथ यहां किसानों के खेतों में भी मलबा घुस जाने के कारण किसानों की अदरक, टमाटर व मक्की की फसलों को भी नुकसान पहुंचा है. वहीं, गांव के लोग अपने स्तर पर पानी के बहाव को बदलने की कोशिश कर रहे हैं.

Guman Khad Debris news, गुमन खड्ड मलबा न्यूज
फोटो.

राजगढ़: गिरीपार क्षेत्र की नौहराधार तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव लाना-चेता में भारी बारिश से यहां गुमन खड्ड में भारी मात्रा में पानी व मलबा आने से यहां खड्ड के आसपास बने घरों व पशु शालाओं में मलबा घुस गया है.

इसके साथ-साथ यहां किसानों के खेतों में भी मलबा घुस जाने के कारण किसानों की अदरक, टमाटर व मक्की की फसलों को भी नुकसान पहुंचा है. गांव के लोग अपने स्तर पर पानी के बहाव को बदलने की कोशिश कर रहे हैं.

वीडियो.

ग्रामीण राजस्व अधिकारी (Rural Revenue Officer) नीरज ने कहा कि यहां मौके पर जाकर नुकसान की रिपोर्ट तैयार करके उच्च अधिकारियों को भेजी जा रही है. यहां पहले भी इस तरह का मलबा आया था और यहां खड्ड के दोनों ओर पक्की दीवार लगाने को प्राकंलन तैयार करके उच्च अधिकारियों को भेज रखा है, ताकि इस समस्या का स्थाई समाधान हो सके.

ये भी पढ़ें-धर्मशाला में बारिश ने मचाई तबाही, नदी-नालों में बाढ़ के हालात

ABOUT THE AUTHOR

...view details