हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सिरमौर में कोविड-19 को लेकर आगामी रणनीति पर समीक्षा, डीसी ने ली बैठक

उपायुक्त कार्यालय के सभागार में डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. कोरोना में यदि कोई अकस्मात घटना होती है, तो उसे कैसे निपटना है, इस बैठक में इस पर रणनीति तैयार की गई.

By

Published : May 23, 2020, 7:51 PM IST

meeting with officials
सिरमौर में कोविड-19 को लेकर आगामी रणनीति पर समीक्षा.

नाहन: कोविड-19 के चलते इस समय देश सहित प्रदेश में लगातार बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन कोविड-19 की व्यवस्थाओं को लेकर उचित कदम उठा रहा है. इसी को लेकर उपायुक्त कार्यालय के सभागार में डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. बैठक में कोरोना काल में होने वाली अक्समात घटनाओं से निपटने के लिए रणनीति बनी.

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया कि कोरोना की वजह से यदि कोई इमरजेंसी की स्थिति बनती है, तो उससे कैसे निपटा जाए इसी के उद्देशय से मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की गई. उन्होंने कहा कि सैंपल लेने के लिए सैंपलिंग बूथ हर सब-डिवीजन पर उपलब्ध करवाए गए हैं, लिहाजा सैंपलिंग को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं. साथ ही 60 साल से ऊपर के व्यक्तियों को आयुष किट बारे में कैसे जागरूक किया जाए इस बारे में भी उचित दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

वीडियो

डीसी आरके परूथी ने बताया कि सिरमौर के लोगों सहित बाहर से आ रहे लोगों की सेहत बरकरार रखने के लिए क्या किजा सकता है इस पर भी चर्चा की गई. स्वास्थ्य विभाग को कमियों को दूर करने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं.

कुल मिलाकर कोविड-19 के मद्देनजर आयोजित समीक्षा बैठक में जहां खामियों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं आगे की रणनीति भी तैयार की गई, ताकि कोरोना से लोगों को बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details