हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भारी बारिश को देखते हुए सिरमौर प्रशासन मुस्तैद, DC की अपील- नदी, नाले से रहें दूर

By

Published : Jul 16, 2019, 8:03 AM IST

बरसात के मौसम को जनता को परेशानी न हो इसके लिए पीडब्लयूडी के अधिकारियों व कर्मचारियों को भी आवश्यक कारणों को छोड़कर अवकाश स्वीकृत न करने के निर्देश भी जारी किए हैं. इसके अलावा जिला के सभी एसडीएम सहित बिजली बोर्ड, आईपीएच को भी उचित निर्देश दिए गए हैं.

DC sirmaur

नाहन: मानसून में भारी बारिश को देखते हुए जिला सिरमौर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है. जिला मुख्यालय नाहन में मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया गया है, जो रोजाना जिला में मौसम पर नजर बनाए हुए हैं. बरसात को देखते हुए डेली रिपोर्ट तलब की जा रही है.
दरअसल मानसून की दस्तक के बाद ही पिछले सप्ताह भर से जिला में रोजाना बारिश हो रही है. इसको देखते हुए सिरमौर के डीसी डॉ. आरके परूथी ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए है कि जिला की मुख्य एवं संपर्क सड़कों के रखरखाव पर विशेष ध्यान रखा जाए. भारी वर्षा और भूस्खलन के कारण जो संपर्क सड़कें बंद हुई है, उन्हें युद्धस्तर पर खोला जाए. प्रशासन ने भारी बारिश में नदी-नालों के किनारे भी न जाने की लोगों से अपील की है.

ये भी पढ़ें: HPU की टीम ने PG कॉलेज हमीरपुर का किया निरीक्षण, लैब व इंफास्ट्रक्चर से दिखी संतुष्ट

पीडब्लयूडी के अधिकारियों व कर्मचारियों को भी आवश्यक कारणों को छोड़कर अवकाश स्वीकृत न करने के निर्देश भी जारी किए हैं. इसके अलावा जिला के सभी एसडीएम सहित बिजली बोर्ड, आईपीएच को भी उचित निर्देश दिए गए हैं. जिला प्रशासन द्वारा लोगों की सुविधा के लिए टॉल फ्री नंबर 1077 भी स्थापित किया गया है.

बारिश को देखते हुए सिरमौर प्रशासन मुस्तैद. (वीडियो)

ये भी पढ़ें: चिंतपूर्णी मेले की तैयारियों में जुटा प्रशासन, DC ऊना ने अधिकारियों को जारी किए निर्देश

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि भारी बारिश को देखते हुए सिरमौर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. डेली मौसम का हाल अधिकारियों से सूचना तलब की जा रही है. उस हिसाब से विभाग तैयार रहते हैं. लोक निर्माण विभाग की 38 जेसीबी उन स्थानों पर तैनात है, जहां पर ज्यादा भूस्खलन होता है. उन्होंने लोगों से नदी नालों से दूर रहने की भी अपील की गई है. साथ ही पीडब्लयूडी को निर्देश दिए गए हैं, जहां पर बार-बार भूस्खलन होता है, उसका स्थाई समाधान किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details