हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बारिश के कारण मलबे में धंसी गौशाला, गरीब परिवार ने लगाई मदद की गुहार

By

Published : Jul 10, 2020, 12:38 PM IST

सिरमौर जिला के दुगाना पंचायत के खजूरी गांव में मलबा गिरने से एक गौशाला पूरी तरह से धंस गई. गरीब परिवार को हजारों का नुकसान हुआ है.

heavy rainfall in paonta sahib
मलबे में धंसी गौशाला.

पांवटा साहिब: मॉनसून हिमाचल में अब रफ्तार पकड़ने लगा है, जिससे आम लोगों की मुश्किलें भी बढ़ने लगी हैं. दरअसल जिला सिरमौर के गिरिपार दुगाना पंचायत के खजूरी गांव में मलबा गिरने से एक गौशाला पूरी तरह से धंस गई. हालांकि पशु गौशाला के अंदर नहीं थे.

भारी बारिश के कारण मलबा गिरने से गरीब परिवार को हजारों का नुकसान हुआ है. परिवार के लोगों ने खुद मलबे को हटाने का प्रयास किया. वहीं, दुगाना पंचायत के खजूरी गांव जीवन सिंह ने बताया कि बारिश होने से पहले उन्होंने अपने पशुओं को गोशाला से बाहर निकाल दिया था. उन्हें अनुमान था कि बारिश से भारी नुकसान होगा.

वीडियो.

पीड़ित परिवार ने कहा कि पंचायत व आसपास के लोगों की सहायता ना मिलने की वजह से अब वे खुद मलबे को हटाने का काम कर रहे हैं, जिसके चलते उन्हें अपने पशु घर के बाहर एक तिरपाल के नीचे रखने पड़ रहे हैं. उन्होंने प्रशासन से उनकी मदद करने का आग्रह किया.

बता दें कि दो-तीन दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है. एक तरफ जहां भारी बारिश से लोगों को परेशानी हो रही है तो वहीं, किसानों को बारिश से राहत मिल रही है. प्रदेश में आगामी तीन दिन बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग की ओर से 12 जुलाई तक मौसम खराब रहने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कई हिस्सों में भारी बारिश होने के साथ ही भूस्खलन की संभावना जताई है.

ये भी पढे़ं:हिमाचल में अगले 3 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details