हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना का हॉटस्पॉट: गोबिंदगढ़ मोहल्ला की जल्द पूरी होगी सैंपलिंग, फिर शहर में इनकी बारी

By

Published : Jul 22, 2020, 10:11 AM IST

नाहन के गोबिंदगढ़ मोहल्ला में व्यापक स्तर पर सैंपलिंग का काम तेजी से जारी है. मंगलवार देर रात तक इस क्षेत्र से 73 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. यहां अब भी लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं. इसके चलते जल्द ही यहां सैंपलिंग का काम पूरा कर लिया जाएगा.

corona cases in Gobindgarh Mohalla
गोबिंदगढ़ मोहल्ले में कोरोना मामले

नाहन: पिछले कुछ ही दिनों में कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुके नाहन के गोबिंदगढ़ मोहल्ला में व्यापक स्तर पर सैंपलिंग का काम तेजी से जारी है. मंगलवार देर रात तक इस क्षेत्र से 73 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. यहां अब भी लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की 4 टीमें लगी हुई है.

दरअसल, अब जिला प्रशासन द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं कि आने वाले 2 दिनों के भीतर गोबिंदगढ़ मोहल्ला में व्यापक स्तर पर चल रही सैंपलिंग की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाए. इसके बाद संबंधित क्षेत्र के लोगों के संपर्क में आने वाले शहरवासियों की रैंडम सैंपलिंग का काम शुरू किया जाएगा.

वीडियो.

प्रशासन शहर में उन सभी लोगों के सैंपल लेगा, जिनके पास संबंधित क्षेत्र के लोग काम करते हैं या फिर उनके संपर्क में आए है. फिलहाल, अभी प्रशासन का मकसद गोबिंदगढ़ मोहल्ला की सैंपलिंग को पूरा करना है.

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि गोबिंदगढ़ मोहल्ला से लगातार आ रहे पॉजिटिव मामलों के चलते जिला प्रशासन का प्रयास है, कि दो दिन के अंदर गोबिंदगढ़ मोहल्ला में जितने भी लोग हैं, उनकी सैंपलिंग के काम को खत्म किया जाए, ताकि जितने भी लोग यहां से पॉजिटिव आएंगे, उनका उपचार किया जा सके और वक्त रहते यहां फैले कोरोना के संक्रमण को और फैलने से रोका जा सके.

डीसी ने बताया कि संबंधित क्षेत्र के लोगों की सैंपलिंग के बाद नाहन शहर के जो भी वार्ड हैं, जहां पर गोबिंदगढ़ मोहल्ला के लोगों का काम के सिलसिले में आना जाना था, वहां सभी वार्डों में रैंडम सैंपलिंग का कार्य शुरू किया जाएगा.

जिला प्रशासन की मानें तो गोबिंदगढ़ मोहल्ला घनी आबादी के बीच स्थित है. यही वजह है कि यहां कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है, लेकिन यहां के लोगों की संक्रमण से सुरक्षा के मद्देनजर पूरे प्रयास किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:यहां बरसात में सड़क तालाब में तब्दील, दोपहिया वाहनों के लिए बढ़ा खतरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details