हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस से बचाव में अहम भूमिका निभा रही हैं आशा वर्कर्स: रीना कश्यप

By

Published : May 21, 2021, 8:14 AM IST

विधायक रीना कश्यप ने कहा कि इस महामारी के दौरान आशा कार्यकर्ताओं ने अहम भूमिका निभाई है. आशा वर्कर्स न केवल कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को घर-घर जाकर दवाइयां वितरित कर रही हैं, बल्की उन्हें आवश्यक जानकारियां भी प्रदान कर रही हैं. इसके साथ-साथ हर कोरोना संक्रमित व्यक्ति की निगरानी भी कर रही हैं.

photo
फोटो

राजगढ़: हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. सरकार, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार संक्रमण को रफ्तार को कमी करने की कोशिश की जा रही है.

पच्छाद विधायक रीना कश्यप ने भी आशा कार्यकर्ताओं और फ्रंट लाइन वर्कर्स को सुरक्षा किट प्रदान की है. इसके साथ ही उन्होंने कोरोना की लड़ाई में अस्पताल में किसी भी चीज की कमी न रहे, इसके लिए नागरिक अस्पताल राजगढ़ को तीन लाख रुपए देने की घोषणा की है.

आशा वर्कर्स निभा रही अहम भूमिका

विधायक रीना कश्यप ने कहा कि इस महामारी के दौरान आशा कार्यकर्ताओं ने अहम भूमिका निभाई है. आशा वर्कर्स न केवल कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को घर-घर जाकर दवाइयां वितरित कर रही हैं, बल्की उन्हें आवश्यक जानकारियां भी प्रदान कर रही हैं. इसके साथ-साथ हर कोरोना संक्रमित व्यक्ति की निगरानी भी कर रही हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना को फैलने से रोकने में आशा वर्कर्स फ्रंट लाइन वर्कर्स की निर्णायक भूमिका निभा रही हैं. ऐसे में उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार की ओर से सम्मान स्वरूप स्वास्थ्य सुरक्षा कीट प्रदान की जा रही है.

जिले में बांटी जा रही कोरोना किट

बता दें कि इस दौरान उपमण्डल पच्छाद में 74 व उपमण्डल राजगढ़ में 83 कोरोना सुरक्षा किट वितरित की गई है. हेल्थ वर्कर व आशा वर्कर्स को किट में एक पल्स ऑक्सीमीटर, दो सेनिटाइजर, दो M-95 मास्क व एक छोटा डबा च्वनप्राश दिया गया है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में ब्लैक फंगस का पहला मामला आया सामने, कोरोना से भी खतरनाक है ये बीमारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details