हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सिरमौर में कोरोना का रिकवरी रेट 95 प्रतिशत से ज्यादा, डेथ रेट ने बढ़ाई चिंता

जिला सिरमौर में कोरोना के 529 एक्टिव केस हैं, जिसमें से 473 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं. 56 मरीजों का डेडीकेटिड कोविड अस्पताल और हेल्थ सेंटर्स में उपचार चल रहा है. जिला का रिकवरी रेट 95 प्रतिशत से ज्यादा है, जिला की कुल पाॅजीटिविटी दर 10.08 प्रतिशत है.

By

Published : Jun 7, 2021, 4:47 PM IST

Updated : Jun 7, 2021, 5:40 PM IST

NAHAN
फोटो

नाहन: जिला सिरमौर में कोरोना की दूसरी घातक लहर के बीच अब जिला का रिकवरी रेट बेहतर आ रहा है. वहीं मृत्यु दर में अब भी ज्यादा गिरावट नहीं देखी जा रही है, जो प्रशासन के लिए भी चिंता का विषय बनी हुई है. जिला में जहां कोरोना का रिकवरी रेट 95 प्रतिशत से अधिक पहुंच गया है, तो वहीं मृत्यु दर अब भी 1.33 प्रतिशत है.

सिरमौर में कोरोना के 529 एक्टिव केस हैं. कुल 473 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं. 56 मरीजों का डेडीकेटिड कोविड अस्पताल और हेल्थ सेंटर्स में उपचार चल रहा है. जिले में रिकवरी रेट 95 प्रतिशत से ज्यादा है, जबकि पाॅजीटिविटी दर 10.08 प्रतिशत है.

वीडियो

सिरमौर डीसी डॉ. आरके परूथी ने दी जानकारी

सिरमौर डीसी डॉ. आरके परूथी ने बताया कि लोग स्वास्थ्य अधिक खराब होने के बाद ही अस्पताल पहुंच रहें हैं. ऐसे लोगों से आग्रह करते हुए उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमित स्वास्थ्य बिगड़ने से पहले तुरंत अस्पताल पहुंचे, ताकि समय रहते उपचार किया जा सके. इससे मृत्यु दर में भी कमी आएगी.

कोरोना सैंपलिंग में बढ़ोतरी

जिले में कोरोना सैंपलिंग में भी बढ़ोतरी की गई है. स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांव-गांव में टेस्टिंग के लिए जा रही हैं, लेकिन अब भी बहुत से लोग टेस्टिंग के लिए आगे नहीं आ रहे हैं. डीसी ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि जीवन को सुरक्षित रखने के लिए यदि कोरोना से संबंधित लक्षण बुखार, जुकाम, खांसी होने पर तुरंत अपना टेस्ट करवाएं, ताकि समय रहते उपचार शुरू हो सके.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस सह प्रभारी संजय दत्त आएंगे हिमाचल, पार्टी में नई जान डालने की करेंगे कोशिश

Last Updated : Jun 7, 2021, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details