हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सिरमौर: डिफेंस किट करेगी कोरोना वॉरियर्स की संक्रमण से सुरक्षा, सभी एसडीएम के पास पहुंचा स्टॉक

सिरमौर जिला में तैनात 487 आशा वर्कर सहित स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ-साथ 88 आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी व 144 स्वास्थ्य उपकेंद्रों में भी यह डिफेंस किट मुहैया करवाई गई है. इसके अलावा सिरमौर जिले के सभी एसडीएम के पास डिफेंस किट का अतिरिक्त स्टॉक भी उपलब्ध करवाया गया है.

By

Published : May 18, 2021, 6:51 PM IST

corona Defense kit
फोटो.

नाहन: कोरोना काल में सिरमौर जिला में भी लगातार फील्ड में सेवाएं दे रही आशा व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए डिफेंस किट दी जा रही हैं. जिला रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से उपलब्ध करवाई गई इस डिफेंस किट में फेस शील्ड, पल्स ऑक्सीमीटर, एन-95 मास्क, च्यवनप्राश, बिस्किट व सैनिटाइजर शामिल हैं.

दरअसल सिरमौर जिला में तैनात 487 आशा वर्कर सहित स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ-साथ 88 आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी व 144 स्वास्थ्य उपकेंद्रों में भी यह डिफेंस किट मुहैया करवाई गई है. इसके अलावा सिरमौर जिले के सभी एसडीएम के पास डिफेंस किट का अतिरिक्त स्टॉक भी उपलब्ध करवाया गया है.

रेडक्रॉस सोसायटी ने उपलब्ध करवाई किट

मंगलवार को इस बारे डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने व होम आइसोलेशन में रह रहे प्रत्येक व्यक्ति की देखभाल के लिए जिला रेडक्रास सोसायटी ने सभी आशा व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी व स्वास्थ्य उपकेंद्रों के लिए कोविड-19 डिफेंस किट भेजी हैं.

वीडियो.

लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करने की अपील

डीसी ने बताया कि इस डिफेंस किट में कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर मेडिकल उपकरण के साथ-साथ इम्यूनिटी को बढ़ाने वाली चीजें भी शामिल की गई हैं. उन्होंने कहा कि आम लोगों के साथ जमीनी स्तर पर संपर्क बनाए रखने के लिए आशा कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी हैं. जिला रेडक्रॉस सोसायटी मानवता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर है. लिहाजा संक्रमण से लड़ने के लिए सोसायटी हर संभव कदम उठा रही है. डीसी सिरमौर ने लोगों से भी एक बार फिर आग्रह करते हुए कहा कि लोग कोविड प्रोटोकॉल के साथ-साथ सरकारी निर्देशों का सख्ती से पालन करें, तभी संक्रमण से रोकथाम संभव है.

ये भी पढ़ें:सिविल अस्पताल नूरपुर में डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर आज से शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details