हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नाहन में करोड़ों की परियोजनाएं बनकर तैयार, बिंदल बोले- जल्द होंगे उद्घाटन

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही करोड़ों के विकास कार्यों की परियोजनाएं बनकर तैयार हो जाएंगी. इन परियोजनाओं में देवनी-सलानी का साढ़े 9 करोड़ रुपये के पुल, 40 साल से अपेक्षित अंधेरी पुल, 50 करोड़ रुपये की गिरी पेयजल योजना समेत कई महत्वपूर्ण विकास कार्य शामिल हैं.

By

Published : Jun 25, 2019, 8:38 PM IST

राजीव बिंदल, विधानसभा अध्यक्ष.

नाहन: लोकसभा चुनाव के दौरान नाहन विधानसभा क्षेत्र में लंबित पड़े विकास कार्यों को तेजी से पूरा करने की दिशा में काम चल रहा है. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही करोड़ों के विकास कार्यों की परियोजनाएं बनकर तैयार हो जाएंगी.

वीडियो.

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद दोबारा से पूरी मशीनरी को सक्रिय करने का कार्य निरंतर चला हुआ है. सड़क, पेयजल, सिंचाई की योजनाओं को दुरस्त करने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है. आगामी बरसात को ध्यान में रखते हुए कई जगहों पर बैठकें कर समस्याओं का समाधान करने की दिशा में काम किया जा रहा है.

बिंदल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में आने वाले दिनों में कई महत्वपूर्ण योजनाएं पूरी होने जा रही हैं, जिसमें देवनी-सलानी का साढ़े 9 करोड़ रुपये के पुल का काम लगभग पूरा हो चुका है और वो उद्घाटन की ओर अग्रसर है. इसी तरह से 40 साल से अपेक्षित अंधेरी के पुल का कार्य भी पूरा हो चुका है और जल्द ही इन पुल का उद्घाटन भी कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि नाहन के लिए प्रस्तावित 50 करोड़ रूपए की गिरी पेयजल योजना भी उद्घाटन के लिए तैयार हो चुकी है.

विस अध्यक्ष ने बताया कि नाहन में 7 करोड़ रुपये का इंडोर स्टेडियम भी लगभग तैयार है. कालाअंब औद्योगिक क्षेत्र में करीब साढ़े 7 करोड़ रुपये से नवनिर्मित पुलिस थाना भी बनकर तैयार है. बिंदल ने कहा कि कई सड़कें उद्घाटन के लिए तैयार होने वाली है. उन्होंने कहा कि हर विकास कार्य को मॉनिटर करते हुए तेजी से आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार विकास कार्यों को तेज गति से अंजाम देने में लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details