हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दिन-रात चुनाव प्रचार में जुटे हैं ये पूर्व MLA, सीएम की जनसभा में कुर्सी भी नहीं हुई नसीब

मंगलवार शाम नोहराधार में मुख्यमंत्री की जनसभा के दौरान पूर्व विधायक ह्रदय राम को कुर्सी तक नसीब नहीं हुई और उन्होंने ठीक मंच के सामने कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर ही मुख्यमंत्री का संबोधन सुना.

By

Published : May 1, 2019, 3:16 PM IST

Updated : May 1, 2019, 7:13 PM IST

हृदय राम, पूर्व विधायक(फाइल फोटो)

नाहनः लोकसभा चुनाव की नजदीकियों के साथ नेताओं को अपनी-अपनी पार्टियों में शामिल करने की होड़ लगी हुई है, लेकिन बीजेपी के एक पूर्व विधायक पार्टी में वापसी की राह देख रहे हैं. नेता जी दिन-रात बीजेपी के चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. बात हो रही है सिरमौर के श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक हृदय राम की.

हैरानी तब हुई जब मंगलवार शाम नोहराधार में मुख्यमंत्री की जनसभा के दौरान पूर्व विधायक ह्रदय राम को कुर्सी तक नसीब नहीं हुई और उन्होंने ठीक मंच के सामने कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर ही मुख्यमंत्री का संबोधन सुना.

जयराम ठाकुर, सीएम, हि.प्र

दरअसल कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाली श्री रेणुका जी विधानसभा सीट के पूर्व विधायक ह्रदय राम, जो बीजेपी के लिए पिछले कई दिनों से धुआंधार प्रचार कर रहे है, लेकिन हैरानी की बात ये है कि बीजेपी ने अभी तक इन्हें पार्टी में शामिल नहीं किया है.

बता दें कि 2017 में ह्रदय राम चौहान ने टिकट न मिलने के कारण बागी होते हुए निर्दलीय ही चुनाव लड़ा था और करीब साढ़े 12 हजार वोट हासिल किए थे. इस सीट पर कांग्रेस से विनय कुमार ने जीत दर्ज की थी.

हृदय राम, पूर्व विधायक

पूर्व विधायक हृदय राम चौहान का कहना है कि खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उन्हें वापिस बीजेपी में आने के लिए कहा था और सीएम के कहने पर उन्होंने कार्यकर्ताओं सहित बीजेपी में आने का मन भी बनाया, लेकिन हैरानी इस बात की है कि अभी तक उन्हें पार्टी में विधिवत शामिल नहीं किया गया है.

हृदय राम का यह भी कहना है कि बीजेपी द्वारा दूसरी पार्टी के लोगों को आए दिन पार्टी में शामिल किया जा रहा है, लेकिन उन्हें आश्वासन के बावजूद भी पार्टी में अभी तक शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में बीजेपी के पूर्व विधायक हैरानी जता रहे हैं. उनका कहना है कि अगर उन्हें पार्टी में शामिल किया जाता है, तो रेणुका विधानसभा क्षेत्र से चुनाव में भारी बढ़त मिल सकती है. हालांकि पूर्व विधायक यह कहने से भी नहीं चूके कि जहां 2012 का चुनाव बीजेपी के भितरघात के कारण हारा, वहीं 2017 में भी कुछ अपने ही लोगों के चलते उनका टिकट काटा गया.

रेणुका बीजेपी के कुछ नेता भी नहीं चाहते कि ह्रदय राम की बीजेपी में वापसी हो, क्योंकि ह्रदय राम के बागी तेवर के चलते बीजेपी को रेणुका विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में हाईकमान भी कोई निर्णय नहीं ले पा रहा है.

वहीं मंगलवार शाम को जब रेणुका जी के नोहराधार में मुख्यमंत्री की जनसभा के दौरान पूर्व विधायक ह्रदय राम पहुंचे, तो उन्हें कुर्सी तक नसीब नहीं हुई और उन्होंने सीएम का पूरा संबोधन मंच के सामने जमीन पर कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर ही सुना. उधर जब पूर्व विधायक ह्रदय राम की पार्टी में वापसी को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि ह्रदय राम कि बीजेपी में वापसी हो रही है, लेकिन कब यह स्पष्ट नहीं किया.

Last Updated : May 1, 2019, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details