हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कालाअंब में चलाया गया स्वच्छता अभियान, DC सिरमौर और उद्योगपतियों ने उठाया कचरा

कालाअंब औद्योगिक क्षेत्र में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया. एनजीटी द्वारा गार्बेज कंट्रोल कमेटी के चेयरमैन प्रीतम पाल कालाअंब पहुंचे, जहां उन्होंने जिला प्रशासन व उद्योपतियों द्वारा चलाए जा रहे विशेष स्वच्छ्ता अभियान को हरी झंडी दिखाकर शुरू किया.

By

Published : Feb 5, 2020, 7:54 PM IST

Cleanliness campaign in Kalaamb
कालाअंब में चलाया गया स्वच्छता अभियान

नाहन: जिला सिरमौर को स्वच्छ बनाने को लेकर जिला प्रशासन के प्रयास लगातार जारी है. इसी उद्देश्य को लेकर लगातार सफाई अभियान चलाए जा रहे है. इसी कड़ी में कालाअंब औद्योगिक क्षेत्र में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया.

बुधवार को एनजीटी द्वारा गार्बेज कंट्रोल कमेटी के चेयरमैन प्रीत पाल कालाअंब पहुंचे, जहां उन्होंने जिला प्रशासन व उद्योपतियों द्वारा चलाए जा रहे विशेष स्वच्छ्ता अभियान को हरी झंडी दिखाकर शुरू किया.

वीडियो.

गार्बेज कंट्रोल कमेटी के चेयरमैन प्रीत पाल ने कहा कि कालाअंब क्षेत्र में उन्होंने सरप्राइज विजिट की है, जिसमें प्रदुषण फैलाने वाले उद्योगों की सैम्पलिंग की जाएगी और जो उद्योग इसमें संलिप्त पाया जाएगा, उस उद्योग पर कार्रवाई भी की जाएगी.

प्रीतम पाल ने कहा कि प्रदेश में जिला सिरमौर स्वच्छ्ता को लेकर अच्छा कार्य कर रहा है, जिसमें और बेहतरी की गुंजाइश जरूर है. वहीं, जिला सिरमौर के औद्योगिक क्षेत्रों कालाअंब व पांवटा साहिब को पोलीफ्री व यहां फैले कचरे को इकट्ठा कर उसके बेहतर निष्पादन को लेकर अब जिला सिरमौर ने अपनी कमर कस ली है.

उपायुक्त सिरमौर डॉ राज कृष्ण परुथी ने कहा कि पांवटा एवं कालाअंब में जिला प्रशासन व उद्योगपतियों ने इन क्षेत्रों में स्वच्छता का जिम्मा उठाया है. उन्होंने कहा इन दोनों क्षेत्रों को 6 सेक्टरों में बांटा गया है, जिसमें प्रशासन और उद्योगपति मिलकर काम करेंगे.

वहीं, कालाअंब क्षेत्र को स्वच्छ बनाने को लेकर उद्योगपतियों ने भी जिला प्रशासन को अपना सहयोग देने की बात कही है. चेम्बर ऑफ कॉमर्स कालाअंब के अध्यक्ष दीपेन गर्ग ने कहा कि स्वच्छता को लेकर उद्योग जिला प्रशासन के साथ कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि अब उद्योग के 50 कर्मचारी अपने उद्योग के 100 मीटर का दायरा साफ करने के लिए परिबद्ध रहेंगे.

ये भी पढ़ें:Himachal weather update: प्रदेश में आज मौसम साफ, ठंड बरकरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details