हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

इस दिन तक टली 'क्लीन पांवटा ग्रीन पांवटा' की तारीख, खराब मौसम के चलते आज नहीं छिड़ेगा सफाई अभियान

By

Published : Jan 28, 2020, 6:48 AM IST

आगामी दिनों में खराब मौसम की संभावना के चलते पावंटा शहर में 28 जनवरी को तय सफाई अभियान की तारीख को 7 फरवरी कर दिया गया है. मौसम विभाग के अनुसार 2 दिन लगातार बारिश की संभावना बताई जा रही है, जिसके चलते स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा वार्ड में जाकर सफाई अभियान में बदलाव करना पड़ा.

clean paonta green paonta
डिजाइन फोटो.

पावंटा साहिब: जगह-जगह फैली गंदगी से शहरवासियों को निजात दिलवाने के लिए 13 वार्डों में सफाई अभियान की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. डीसी सिरमौर आरके परुथी ने सोमवार शाम को विशेष बैठक में इस तारीख को 28 जनवरी से बढ़ाकर 7 फरवरी कर दिया है.

दरअसल, पावंटा साहिब विश्राम गृह में उपायुक्त सिरमौर आरके परुथी ने नगर परिषद व एसडीएम की विशेष बैठक ली. बैठक में आगामी दिनों में खराब मौसम की संभावना के चलते स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा 13 वार्डों में सफाई अभियान की तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया. बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार दो दिनों लगातार बारिश की संभावना बताई जा रही है जिसके चलते स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा वार्ड में जाकर सफाई अभियान में बदलाव करना पड़ा.

वीडियो.

गौरतलब है कि पांवटा शहर में बढ़ रही गंदगी के आलम को देखते हुए उपायुक्त सिरमौर ने सफाई अभियान की तारीख 28 जनवरी तय की थी. इस अभियान के तहत लोगों द्वारा पांवटा शहर के 13 वार्डों की सफाई की जानी है.

आपको बता दें शहर में बढ़ रही गंदगी से जहां स्थानीय लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं. वहीं, दूसरी ओर बाहरी राज्यों से पहुंचने वाले पर्यटकों को भी सड़कों पर फैली गंदगी के दर्शन करने पड़ते हैं. गंदगी से लोगों को निजात दिलाने के लिए पांवटा प्रशासन व नगर परिषद ने यह मुहिम छेड़ी है, ताकि शहर को साफ-सुथरा बनाया जा सके.

उपायुक्त सिरमौर आरके परुथी ने बताया कि सफाई अभियान में तीन से चार हजार लोगों को इकट्ठा किया जाएगा, ताकि शहर की सफाई सही ढंग से हो सके. 7 फरवरी को दोबारा स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा ताकि शहर दोबारा से क्लीन पांवटा ग्रीन पांवटा बन सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details