हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

साहिबजादा बाबा जोरावर सिंह सेवक जत्था बना सफाई की मिसाल, नगर कीर्तन के दौरान पूरा शहर करते हैं साफ

पांवटा साहिब शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए साहिबजादा बाबा जोरावर सिंह सेवक जत्था गुरु भूमि पांवटा साहिब में स्वच्छता की मिसाल बनता जा रहा है. शहर में विशाल नगर कीर्तन के आयोजन दौरान हजारों की तादाद में श्रद्धालु नगर कीर्तन में पहुंचते हैं.

clealiness drive in paonta sahib
साहिबजादा बाबा जोरावर सिंह सेवक जत्था बना सफाई की मिसाल

By

Published : Mar 8, 2020, 8:54 PM IST

पांवटा साहिबः शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए साहिबजादा बाबा जोरावर सिंह सेवक जत्था गुरु भूमि पांवटा साहिब में स्वच्छता की मिसाल बनता जा रहा है. शहर में विशाल नगर कीर्तन के आयोजन दौरान हजारों की तादाद में श्रद्धालु नगर कीर्तन में पहुंचते हैं. लोगों की सुविधाओं के लिए जगह-जगह लंगर भा लगाए जाते हैं. लंगर खाने के बाद श्रद्धालु वहीं पर डिस्पोजल गिलास और प्लेटें रख कर चले जाते हैं. हवा चलने के साथ सारी गंदगी सड़कों पर फैल जाती है.

वीडियो.

इस गंदगी शहर को बचाने के लिए व शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए साहिबजादा बाबा सेवक जत्था सफाई करवा कर शहर को साफ सुथरा बनाने का प्रयास करते हैं. वहीं, साहिबजादा सेवक जत्था के सोनू सिंह ने बताया कि कई वर्षों से नगर कीर्तन के दौरान साहिबजादा सेवक जत्था सड़कों को साफ-सुथरा बनाने का प्रयास कर रहे हैं. जिससे नगर कीर्तन किसी को भी परेशानी ना हो और पांवटा साहिब शहर साफ सुथरा बना रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःहिमाचल की धरोधरः शिमला में बना था देश का पहला ऑटोमेटिक टेलीफोन एक्सचेंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details