हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पांवटा-पुरुवाल रोड पर नहर में गिरी कार, बड़ा हादसा टला

पुरुवाला सड़क मार्ग पर चुंगी नंबर छह के पास मंगलवार देर शाम एक कार नहर में जा गिरी. जानकारी के मुताबिक इन दिनों सड़क के साथ बहती नहर का काम हो रहा है. नहर के किनारे कोई सेफ्टी वॉल नहीं लगाई गई है. चुंगी नंबर छह के पास पहुंचते ही कार चालक अंधेरा होने के चलते नहर को देख नहीं पाया है. इसी वजह से कार के दो टायर नहर में उतर गए.

By

Published : Nov 10, 2020, 8:57 PM IST

नहर में गिरी कार,car fell into canal
नहर में गिरी कार

पांवटा साहिब: पुरुवाला सड़क मार्ग पर चुंगी नंबर छह के पास मंगलवार देर शाम एक कार नहर में जा गिरी. गनीमत रही की हादसे में किसी को गंभीर चोटें नहीं आई हैं. हादसे होने के तुरंत बाद मौके पर मौजूद लोगों ने कार को बाहर निकालने के प्रयास शुरू कर दिए.

जानकारी के मुताबिक इन दिनों सड़क के साथ बहती नहर का काम चल रहा है. नहर के किनारे कोई सेफ्टी वॉल नहीं लगाई गई है. बताया जा रहा है कि कार चालक देर शाम घर की ओर वापस जा रहा था. चुंगी नंबर छह के पास पहुंचते ही कार चालक अंधेरा होने के चलते नहर को देख नहीं पाया है. इसी वजह से कार के दो टायर नहर में उतर गए.

लोगों की माने चुंगी नंबर छह के पास जल शक्ति विभाग और पीडब्ल्यूडी की बड़ी लापरवाही सामने आई है. विभाग ने नहर को खुला छोड़ दिया है इसके साथ ही सड़क के समीप कोई सेफ्टी वॉल भी नहीं लगाई है.

गौरतलब है कि कांग्रेस मंडल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने भी इस सड़क पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा कि इस सड़क को मेजर डिस्ट्रिक्ट का है. इसके बाद भी ये सड़क अपने बदहाली के आंसू बहा रही है. दो पहिया वाहन इन सड़कों पर गिरकर चोटिल हो चुके हैं. इस सड़क पर कई हादसे सामने आ चुके हैं. इसके बाद भी ऊर्जा मंत्री इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. जगह जगह पीडब्ल्यूडी विभाग सड़क पर पैच लगा रहा है. सड़क को जब मेजर डिस्ट्रिक्ट का दर्जा दिया गया तो एक बार में ही सड़क की रिपेयरिंग क्यों नहीं की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details