हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पच्छाद उपचुनाव: 3 अक्टूबर तक नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं उम्मीदवार, चुनाव में होगी बाहरी स्टाफ की तैनाती

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया कि 30 सितंबर उपचुनाव में नामांकन की अंतिम तिथि थी. इस तय समय अवधि में पच्छाद सीट के लिए 6 लोगों ने नामांकन किया है. मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच की जा रही है और 3 अक्टूबर तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते हैं.

By

Published : Oct 1, 2019, 6:30 PM IST

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी

नाहन: पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के दौरान चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार स्थानीय कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगेगी. चुनाव को पारदर्शिता से संपन्न करवाने के लिए बाहरी कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी.

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया कि 30 सितंबर को उपचुनाव में नामांकन का अंतिम दिन था. इस तय समय अवधि में पच्छाद सीट के लिए 6 लोगों ने नामांकन किया है. मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच की जा रही है और 3 अक्टूबर तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार ड्यूटी के लिए स्थानीय कर्मचारियों को नहीं लगाया जाएगा. ड्यूटी पर पच्छाद विस क्षेत्र से बाहर का स्टाफ तैनात रहेगा. उन्होंने बताया कि 6 अक्टूबर को उपचुनाव को लेकर प्रथम चरण का प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा. इसमे चुनावी ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को चुनाव संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- दूध-दहीं नहीं, 'लाल परी' से धड़क रहा शिमला का दिल माल रोड, 500 मीटर के दायरे में शराब के 17 अड्डे

ABOUT THE AUTHOR

...view details