हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल निर्माता के विधानसभा वक्तव्य होंगे सार्वजनिक, 2200 पन्नों की किताब का होगा विमोचन

हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार के विधानसभा में वक्तव्यों पर आधारित एक किताब का उनकी जयंती पर विमोचन किया जाएगा. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि हिमाचल निर्माता ने विधानसभा में जो कुछ भी बोला, उन वक्तव्यों का पिछले एक साल में संकलन किया गया.

By

Published : Aug 3, 2019, 8:00 PM IST

हिमाचल निर्माता के विधानसभा वक्तव्य होंगे सार्वजनिक.

नाहन: डॉ. परमार जयंती की पूर्व संध्या पर नाहन के संस्कृति कॉलेज में खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में हिमाचल निर्माता के बेटे कुश परमार व उनका परिवार भी मौजूद रहा. इस दौरान जिला भर से आए कवियों ने डॉ. परमार के लिए अपनी कविताएं पेश की और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल भी मौजूद रहे.

वीडियो.

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि हिमाचल निर्माता ने विधानसभा में जो कुछ भी बोला, उन वक्तव्यों का पिछले एक साल में संकलन किया गया. विषयवस्तु के आधार पर बांटने के बाद कुल 2200 पेज की किताब का प्रकाशन कार्य शानदार तरीके से संपन्न किया गया. चार अगस्त को इसका विमोचन किया जाएगा. गौर हो कि प्रदेश में पहली बार प्रदेश के किसी मुख्यमंत्री के विधानसभा वक्तव्य राज्य की जनता किताब में पढ़ सकेगी.

बिंदल ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि किताब के विमोचन के दिन ही प्रदेश के सभी पुस्तकालयों में किताब की एक हजार प्रतियां भेजी जाएं. उन्होंने ये भी साफ किया कि डॉ. परमार के इस विषय को लेकर आज तक किसी ने ऐसा प्रयास नहीं किया.

उन्होंने कहा कि इसी तरह प्रदेश में रह चुके अन्य सभी मुख्यमंत्रियों के वक्तव्यों को भी किताब का रूप देकर प्रचारित व प्रसारित किया जाएगा. विश्वविद्यालय इस पर शोध करें. शोध के बाद इसका निचोड़ निकालकर इसे हिमाचल प्रदेश के हित में जारी किया जाना नितांत जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details