हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल और उत्तराखंड को जोड़ने वाले फेडीजपुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक: SDM चौपाल

हिमाचल और उत्तराखंड राज्य की सीमा पर स्थित फेडीजपुल में आगामी 16 दिसंबर तक भारी वाहनों के आवागमन में प्रशासन ने रोक लगा दी है. लंबे समय तक चलने वाले इस निर्माण प्रक्रिया में वाहनों के आवागमन में कोई अवरोध पैदा ना हो, इसके लिए विभाग की ओर से फिलहाल एक अस्थाई पुल का निर्माण किया जा रहा है.

By

Published : Dec 2, 2020, 9:36 PM IST

फेडीजपुल चौपाल
फेडीजपुल चौपाल

चौपाल:हिमाचल और उत्तराखंड राज्य की सीमा पर स्थित फेडीजपुल में आगामी 16 दिसंबर तक भारी वाहनों के आवागमन में प्रशासन ने रोक लगा दी है. दरअसल, राष्ट्रीय उच्च मार्ग-707 में फेडीजपुल के वर्तमान पुल को हटाकर वहां पर डबल लेन का पुल बनना प्रस्तावित है.

लंबे समय तक चलने वाले इस निर्माण प्रक्रिया में वाहनों के आवागमन में कोई अवरोध पैदा ना हो, इसके लिए विभाग की ओर से फिलहाल एक अस्थाई पुल का निर्माण किया जा रहा है. ऐसे में अस्थाई पुल के निर्माण कार्य के चलते सड़क पर बड़े वाहनों की का गुजरना संभव नहीं है.

एचएमवी पर रोक

लिहाजा, प्रशासन द्वारा आपातकालीन सेवाओं में तैनात एम्बुलेंस और दमकल वाहनों के साथ-साथ अन्य सभी छोटे वाहनों जैसे मोटरसाइकिल, कार और जीप को इस प्रतिबंध से बाहर रखा गया है. मगर बस, ट्रक, पिकअप, ट्रैक्टर आदि मालवाहक और बड़े वाहनों को वैकल्पिक मार्ग अपनाकर अपने गंतव्य तक पहुंचने का आदेश जारी किया गया है.

16 दिसंबर तक प्रतिबंधित

चौपाल के एसडीएम नरेंद्र चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि पुल का निर्माण कर रही कंपनी के अनुरोध पर हिमाचल और उत्तराखंड आने-जाने वाले बड़े वाहनों का आगामी 16 दिसंबर तक आवागमन प्रतिबंधित किया गया है. छोटे वाहनों को इस प्रतिबंध से बहार रखा गया है.

पढ़ें:निगम भंडारी बने हिमाचल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष, यदुपति को बनाया गया कार्यवाहक अध्यक्ष

पढ़ें:धर्मशाला में वॉल पेंटिंग के माध्यम से दिया जा रहा कोरोना से बचने का संदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details