हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पांवटा साहिब से गुलाबगढ़ गिरी रोड की खस्ताहाल, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गुलाबगढ़ सड़क की खस्ताहाल से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का आरोप है कि सरकार हमेशा झूठा आश्वासन देकर लोगों को गुमराह करती आई है. लोगों का कहना है कि अब झूठे आश्वासन से वे तंग आ चुके हैं.

By

Published : Oct 5, 2020, 3:59 PM IST

Updated : Oct 12, 2020, 10:37 AM IST

Gulabgarh Giri Nagar Road
गुलाबगढ़ गिरी नगर रोड

पांवटा साहिब: जिला सिरमौर के गुलाबगढ़ सड़क की कई सालों से खस्ताहालत बनी हुई है. रोजाना लोगों को आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. पिछले कई वर्षों से इस सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे नजर आते हैं.

ग्रामीण कई बार प्रशासन और स्थानीय नेताओं से इस बारे में गुहार लगा चुके हैं पर अभी तक कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है. लोगों का आरोप है कि सरकार हमेशा झूठा आश्वासन देकर लोगों को गुमराह करती आई है. लोगों का कहना है कि अब झूठे आश्वासन से वे तंग आ चुके हैं.

लोगों का कहना है कि अगर जल्द से जल्द सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू नहीं किया तो इस आंदोलन को उग्र आंदोलन भी कर सकते हैं. गौरतलब है इस रोड पर रोजाना छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही होती है पर सड़क की दशा लोगों को परेशान कर रही है.

वहीं, मौजूदा लोगों ने बताया कि इलेक्शन के दौरान हमेशा लोगों को आश्वासन दिए जाते हैं कि सड़क को चकाचौंध बनाया जाएगा. यही नहीं ऊर्जा मंत्री अपने हर भाषण में लोगों को यही बात बोलते हैं कि सड़कों को चकाचौंध बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है, लेकिन धरातल की सच्चाई और लोगों की परेशानी यहां पर रोजाना देखने को मिल रही है.

लोगों ने प्रदेश के मुखिया सीएम जयराम ठाकुर और प्रशासन से आग्रह किया है कि लोगों की समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए. वहीं, पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिशासी अभियंता एके चौधरी से जब बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि सड़क को चकाचौंध बनाने के लिए जल्द कार्य शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि बरसात के कारण सड़कों की दशा खराब हो गई थी. इस सड़क को पक्का करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:अटल टनल बनने से लाहौल के लोगों को सुविधा, स्पीति के लोगों के लिए 'दिल्ली अभी भी दूर'

Last Updated : Oct 12, 2020, 10:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details