हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अचानक बढ़े वोल्टेज ने ली बेजुबानों की जान, लोगों ने विभाग से की ये मांग

जिला सिरमौर के पावंटा साहिब उपमंडल में बिजली के कट और अचानक हाई वोल्टेज करंट से लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है. उपमंडल के बद्रीपुर और शिवपुर पंचायत में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते कई बेजुबानों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

By

Published : Jul 7, 2020, 2:24 PM IST

Updated : Jul 7, 2020, 4:35 PM IST

negligence of electricity department
बिलजी की आंख-मिचौली से बेजुबानों की मौत.

पांवटा साहिब: जिला सिरमौर के उपमंडल पावंटा साहिब के कई इलाकों में बिलजी की आंख-मिचौली ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. अचानक से वोल्टेज बढ़ने और कई-कई दिन तक बिजली न आने से लोगों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. ताजा मामला उपमंडल के बद्रीपुर और शिवपुर पंचायत का है. जहां बिजली विभाग की लापरवाही के चलते बेजुबानों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

वीडियो.

दरअसल, बद्रीपुर में कई दिन बिलजी गुल रहने और बिजली आने पर कम वोल्टेज रहने से मछली पालन से जुड़े विक्की वर्मा की कई पालतू मछलियों की मौत हो गई. ऐसे में विक्की वर्मा को हजारों का नुकसान झेलना पड़ा. वहीं, शिवपुर पंचायत में बिलजी के 11000 किलोवाट के जोरदार झटके से लोहे का खंभा स्थानीय निवासी नीरज कुमार की गौशाला के नजदीक गिर गया. लोहे के खंभे से करंट लगने के चलते गौशाला में बंधे भैंस के बच्चे की मौत हो गई.

नीरज कुमार ने बताया कि जोरदार तूफान के चलते 11 हजार किलोवाट करंट अचानक लोहे के खंभे से जमीन पर आने से गौशाला में बंधे भैंस के बच्चे की मौत हो गई. वहीं, बद्रीपुर के विक्की वर्मा ने बताया कि बिजली की कम वोल्टेज और बार-बार कट की वजह से उनकी कई पालतू मछलियां मर गई. विक्की वर्मा ने इस नुकसान के लिए बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से आग्रह किया है कि ऐसी घटना दोबारा किसी और के साथ नहीं होनी चाहिए. उन्होंने अनुरोध किया कि बिजली विभाग से सभी कर्मचारी सतर्क रहकर अपना कार्य करें.

वहीं, बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता दर्शन सिंह ने बताया कि तूफान के आने से काफी जगह तारें टूट गई थी, जिसके चलते लोगों को यह परेशानी आई. अब बिजली विभाग सतर्क हो चुका है. अधिशासी अभियंता ने बताया कि उन्होंने सभी कर्मचारियों को आदेश भी पारित कर दिए हैं कि जिन इलाकों में ऐसी समस्या उत्पन्न होने वाली है, वहां बरसात से पहले ही मेंटेनेंस कर दें.

Last Updated : Jul 7, 2020, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details