हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्री-नर्सरी की तैनाती को लेकर आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन देगी धरना, बैठक में बनाई गई रणनीति

By

Published : Apr 11, 2021, 3:25 PM IST

आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्परज यूनियन जिला सिरमौर कमेटी की बैठक जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित की गई. आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्परज यूनियन जिला सिरमौर कमेटी की महासचिव वीना शर्मा ने कहा कि बैठक में सबसे बड़े मुद्दे प्री-नर्सरी को लेकर चर्चा की गई.

Anganwadi Workers and Helpers Union Committee Meeting
फोटो.

नाहनः आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्परज यूनियन जिला सिरमौर कमेटी की बैठक जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता जिला कमेटी की महासचिव वीना शर्मा ने की. बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए सरकार से आंगनबाड़ी वर्करों की मांगों का जल्द समाधान करने का गुहार लगाई गई. साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि प्री-नर्सरी कक्षाओं के लिए आंगनबाड़ी वर्कर्स की तैनाती को लेकर अलग-अलग जगहों पर धरने प्रदर्शन किए जाएंगे.

महासचिव वीना शर्मा ने बताया

आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्परज यूनियन जिला सिरमौर कमेटी की महासचिव वीना शर्मा ने कहा कि बैठक में सबसे बड़े मुद्दे प्री-नर्सरी को लेकर चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि प्री-नर्सरी के लिए आंगनबाड़ी वर्कर्स की तैनाती को लेने के लिए 11 से 28 मई तक अलग-अलग प्रोजेक्टों में अलग-अलग दिन धरने दिए जाएंगे और सरकार को ज्ञापन भेजा जाएगा.

वीडियो.

प्री-नर्सरी कक्षाओं के लिए आंगनबाड़ी वर्करों की हो तैनाती

प्री-नर्सरी कक्षाओं के लिए आंगनबाड़ी वर्करों की तैनाती की जाए. वीना शर्मा ने बताया कि आंगनबाड़ी वर्करों द्वारा पोषण ट्रेकर डाउनलोड करने के लिए कहा गया है, जिसमें आंगनबाड़ी वर्करों के वेतन के साथ जोड़ा गया है. उस पर भी बैठक में चर्चा की गई.

जिला कमेटी ने सरकार के इस निर्णय का भी विरोध करते हुए मांग रखी कि इसे आंगनबाड़ी वर्करों के मानदेय व बच्चों के पोषण के साथ न जोड़ा जाए. उन्होंने कहा कि वर्तमान में आंगनबाड़ी केंद्रों में न्यूट्रिशन न के बराबर है, जिसे उपलब्ध करवाया जाया. इसके अलावा वरिष्ठता के आधार पर सुपरवाइजर की तैनाती पर भी चर्चा की गई, जिसे सरकार के ध्यान में लाया जाएगा.

मांगों पर ध्यान दे सरकार

आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्परज यूनियन ने यह भी साफ किया गया कि यदि उनकी मांगों पर सरकार जल्द गौर नहीं करती, तो आंदोलन तेज किया जाएगा.

पढ़ें-हर आयु वर्ग तक कोरोना वैक्सीन की पहुंच होना समय की मांग : आईएमए

ABOUT THE AUTHOR

...view details