हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की अनोखी पहल लोगों को निशुल्क वितरित कर रही पौधें

कोरोना के खतरे के बीच पांवटा साहिब की एक महिला ने एक अनोखी पहल शुरू की है. दरअसल पांवटा साहिब में ये आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बाजार से लौटने वालों को पौधें बांट रही. वहीं, लोगों से ज्यादा से ज्यादा प्लांटेशन की करने की अपील कर रही हैं.

photo
फोटो

By

Published : May 20, 2021, 3:26 PM IST

पांवटा साहिब: कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश और दुनिया को हिला कर रख दिया है. हिमाचल प्रदेश में भी रोजाना संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. वहीं कोरोना से मरने वालों का संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है. दूसरी लहर इतनी भयानक है कि अधिकतर लोगों की जान ऑक्सीजन की कमी के चलते हो चुकी है.

पूरे देश को महिला ने दिया अनोखा संदेश

बता दें कि कोरोना के खतरे के बीच पांवटा साहिब की एक महिला ने एक अनोखी पहल शुरू की है.दरअसल पांवटा साहिब में ये आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बाजार से लौटने वालों को पौधें बांट रही. वहीं, लोगों से ज्यादा से ज्यादा प्लांटेशन की करने की अपील कर रही हैं.

वीडियो

लोगों की मदद में जुटी महिला

महिला पेशे से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता लेकिन मन से समाजसेवा की भावना रखती है. संतोष गुलाटी पिछले एक साल से लोगों की मदद में जुटी हुई है.

इस कोरोना काल में संतोष गुलाटी ने हजारों मास्क स्वयं बनाकर फ्रंटलाईन वॉरियर्स सहित जरूरतमंद लोगों को बांटे है. इसी बीच अब वह बाजार में सामान खरीदने आने वाले लोगों को निशुल्क पौधें वितरित कर रही है.

लोगों से पौधा रोपण करने की अपील

सोमवार को भी उनके द्वारा बाल्मिकी चोक में बाजार से घर लौटने वालों सहित अन्य लोगों को पौधे बांटे गए. इस दौरान उन्होंने सभी से आह्वान किया कि वह अपने अपने घरों और अन्य खाली स्थानों पर पौधे अवश्य लगाए. उनकी देखभाल करें ताकि भविष्य में हमे ऑक्सीजन प्लांट लगाने की जरूरत न पड़ें.

जिला प्रशासन ने दिया बेस्ट आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का खिताब

समाज के लिए उनकी इसी प्रकार की सेवा को देखते हुए जिला प्रशासन उन्हें बेस्ट आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का खिताब दे चुकी है.

वहीं शहर के लोगों ने बताया कि प्रदेश में नए मकान बनाए जा रहे हैं, सड़के बनाई जा रही है. वहीं पेड़ों का कटान किया जा रहा हैं. ऐसे में ऑक्सीजन की कमी होना लाजमी है उन्होंने कहा कि अगर हर घर पर एक पेड़ लग जाए तो पूरे देश में ऑक्सीजन की कमी कभी उत्पन्न नहीं होगी.
ये भी पढ़ें:हिमाचल में 'यास' चक्रवाती तूफान का कोई असर नहीं: मौसम निदेशक

ABOUT THE AUTHOR

...view details