हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चीन से विवाद के बीच किन्नौर में अफवाहों का दौर तेज, डीसी ने फेक न्यूज फैलाने वालों को दी चेतावनी

By

Published : Jun 23, 2020, 7:19 PM IST

गलवान घाटी में झड़प के बाद किन्नौर में अफवाहों का दौर गर्म है. अफवाहें फैलाने वाले लोगों को डीसी किन्नौर चेतावनी दी है. उन्होंने कहां यहां पर कोई विवाद कभी नहीं रहा, लेकिन कुछ लोग सोशल मीडिया के माध्यम से दहशत फैला रहे हैं. ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा.

Action will be taken against those who spread Afwal regarding Kinnaur border
किन्नौर डीएम की चेतावनी

किन्नौर:गलवान घाटी में हुई झड़प के बाद किन्नौर में अफवाहों का बाजार गर्म है. सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर कई प्रकार की अफवाहें उड़ाई जा रही हैं. सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों से लोग डर के माहौल में जी रहे हैं.

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों पर डीसी किन्नौर ने कहा कि चीन के साथ लगती किन्नौर की सीमा के बारे में सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैलाई जा रही है. सोशल मीडिया पर चल रही खबरें सरासर गलत हैं. यहां सब कुछ ठीक है. अफवाह फैलाने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा. किन्नौर सीमा पर कुछ हरकत नहीं हुई है. यहां सीमा को लेकर कभी कोई विवाद नहीं रहा है.

वीडियो

जवान दे रहे ड्यूटी
डीएम गोपालचन्द ने बताया किन्नौर चीन सीमा पर सेना व आईटीबीपी के जवान और अधिकारी ड्यूटी दे रहे हैं. हर खबर प्रशासन से साझा की जा रही है. साथ ही चीन सीमा से सटे नमज्ञा, कूनो चारङ्ग,समदो में दूसरी खुफिया एजेंसियां भी सभी हरकतों की सूचना दे रही हैं.

बता दें कि पिछले दिनों किन्नौर के समदो में चीनी सेना के कुछ हेलीकॉप्टर घूमते दिखे थे. इसके बाद सेना व आईटीबीपी ने किन्नौर चीन सीमा पर चौकसी बढ़ाई. डीएम ने कहा कि चीन सीमा से सटे सभी पंचायत प्रतिनिधि भी प्रशासन और सेना के अधिकारियों से संपर्क में हैं. यहां कोई दहशत का माहौल नहीं है.

ये भी पढ़ेंसिरमौर से राहत भरी खबर, 7 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

ये भी पढ़ें :कोरोना काल में सेवाओं के लिए आशा वर्कर्स को तोहफा, 2 महीने के वेतन के साथ मिलेगी प्रोत्साहन राशि

ABOUT THE AUTHOR

...view details