हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

खनन माफियाओं पर वन विभाग का शिकंजा, 2 ट्रैक्टर सीज करते हुए वसूला जुर्माना

पांवटा साहिब में बहने वाली यमुना नदी में इन दिनों धड़ल्ले से अवैध खनन हो रहा है. इस पर अंकुश लगाने के लिए वन विभाग लगातार अभियान चला रही है. विभाग की टीम ने दो वाहनों को सीज कर ₹35000 का जुर्माना वसूला है. वन विभाग के सख्त रवैये से अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

By

Published : May 31, 2021, 9:03 AM IST

paunta sahib
फोटो

पांवटा साहिब: विकासखंड पांवटा साहिब में वन विभाग का अवैध खनन करने वालों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है. अभियान के तहत वन विभाग की टीम ने दो वाहनों को सीज कर जुर्माने के रूप में 35000 वसूला है. वन विभाग के सख्त रवैये से अब अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

यमुना नदी में धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन

वन विभाग को सूचना मिली थी कि पांवटा साहिब के क्षेत्र में यमुना नदी में अवैध खनन का कार्य धड़ल्ले से किया जा रहा है. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम बीओ सुमंत की अध्यक्षता में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. छापेमारी के दौरान नदी में ट्रैक्टर अवैध गतिविधि में लगे थे जिसके बाद वन विभाग की टीम ने दो ट्रैक्टर सीज किया है.

अवैध खनन माफियाओं में मचा हड़कंप

वन विभाग की टीम ने दोनों वाहनों से 35000 का जुर्माना वसूला किया है. दोनों ट्रैक्टरों को विभाग की टीम ने सीज किया है. विभाग की इस कार्रवाई से अवैध खनन माफियाओं में बड़ा हड़कंप मच गया है. डीएफओ कुनाल अग्रिश ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि उनकी टीम ने ₹35 हजार का जुर्माना वसूल किया है और खनन माफियाओं के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी रहेगा. अवैध खनन माफियाओं को किसी भी सूरत पर बख्शा नहीं जाएगा. कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम में बी ओ सुमंत, वनरक्षक संदीप यशपाल वन कर्मी कीर्तन आदि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- पांवटा साहिब के बाद अब कालाअंब के फार्मा उद्योग में पंजाब पुलिस की दबिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details