हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कालाअंब ठगी मामला: मुख्य आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार, जल्द कोर्ट में किया जाएगा पेश

कालाअंब में बैटरी कंपनी मालिक से लाखों की ठगी करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बेता दें कि आरोपी ने व्यापारी से 29 लाख की ठगी को अंजाम दिया था.

By

Published : Aug 12, 2019, 10:29 PM IST

kala amb police

नाहन: औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में एक कंपनी से लाखों की ठगी करने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. सिरमौर पुलिस के साइबर सेल और कालाअंब पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपी को कोलकता से गिरफ्तार किया है. मामले में सरगना के तीन साथी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

बता दें कि कालाअंब में बैटरी कंपनी के मालिक को शातिरों ने फोन करके पुरानी बैटरी 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचने के बारे में जानकारी दी. कंपनी मालिक ने सौदे में रूची दिखाई और बैटरियां खरीदने के लिए हामी भर दी. इसके बाद ठगों नें मालिक का विश्वास जीतने के लिए जीएसटी नंबर, कुछ दूसरे दस्तावेज और ट्रक में लोड बैटरियों की फोटो भेजी.

इसके बाद उक्त ठगों ने कंपनी मालिक से राशि उनके बैंक खाते में डलवाने के लिए कहा. इस पर कंपनी मालिक ने ठगों के कहने पर अलग-अलग किश्तों में 29 लाख रुपये उनके खाते में डाल दिये. कुछ दिन बीत जाने के बाद जब कंपनी मालिक को डिलीवरी नहीं मिली तो इस पर कंपनी मालिक ने उक्त लोगों को कॉल किया तो उनका नंबर स्वीच ऑफ आया. जिसके बाद कंपनी मालिक ने कालाअंब थाना में मामला दर्ज करवाया.

वहीं, साइबर सेल और कालाअंब पुलिस ने मिलकर मुख्य सरगना प्रशांत गुप्ता को सोमवार को कोलकता के बर्राकपोर से गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि ये गिरोह ठगी में काफी सक्रिय था.

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मुख्य सरगना के तीन साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. उन्होंने बताया कि उक्त लोगों के खिलाफ बीते जनवरी में कालाअंब थाना में ठगी का मामला दर्ज किया गया था. आरोपी से गहन पूछताछ की जाएगी और जल्द ही उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

मुख्य आरोपी की पहचान प्रशांत कुमार गुप्ता निवासी कोलकता, जबकि अन्य तीन आरोपियों की पहचान विकास गुप्ता, पंकज पांडेय और कमल कुमार गुप्ता के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें: नाहन में बकरीद की धूम, लोगों ने मांगी अमन के लिए दुआएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details