हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

वोटर लिस्ट से गायब AAP उम्मीदवार का नाम, अब जाएंगी कोर्ट

पांवटा साहिब के वॉर्ड नम्बर एक से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अमरप्रीत कौर का वोटर लिस्ट से नाम ही गायब है. आम आदमी पार्टी की पार्षद पद की उम्मीदवार अमरप्रीत कौर चुनाव नहीं लड़ पाएंगी. अमरप्रीत का आरोप है कि बीजेपी नेताओं ने प्रशासन के साथ मिलकर वोटर लिस्ट से उसका नाम कटवा दिया. अब अमरप्रीत कौर ने निर्णय लिया है कि वह इस मामले को लेकर प्रदेश उच्च न्यायालय का दरवाज खटखटाएंगी.

By

Published : Dec 28, 2020, 10:24 PM IST

AAP candidate NAME missing from voter list
वोटर लिस्ट से गायब AAP की महिला उम्मीदवार का नाम, अब खटखटाएंगी न्यायालय का दरवाजा

पांवटाःजिला सिरमौर के पांवटा साहिब के वॉर्ड नम्बर एक से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अमरप्रीत कौर का वोटर लिस्ट से नाम ही गायब है. ऐसे में अमरप्रीत कौर न तो नामांकन पत्र भर पाई और न ही चुनाव में वोट डाल पाएंगी. हैरानी की बात यह है कि स्थानीय एसडीएम और जिला उपायुक्त के पास बार-बार शिकायत के बावजूद भी अमरप्रीत कौर का नाम वोटर लिस्ट में दर्ज नहीं हो पाया है.

अमरप्रीत ने उठाए प्रशासन की मंशा पर सवाल

वॉर्ड नंबर एक से आम आदमी पार्टी की पार्षद पद की उम्मीदवार अमरप्रीत कौर चुनाव नहीं लड़ पाएंगी. अमरप्रीत का आरोप है कि बीजेपी नेताओं ने प्रशासन के साथ मिलकर वोटर लिस्ट से उसका नाम कटवा दिया. यही नहीं, अमरप्रीत कौर के परिवार की 4 महिलाओं के नाम भी वोटर लिस्ट से गायब हैं.

वीडियो

अमरप्रीत ने प्रशासन की मंशा पर सवाल उठाते हुए इसे महिलाओं के अधिकारों का हनन करार दिया है. पत्रकार वार्ता में अमरप्रीत कौर ने स्थानीय और जिला प्रशासन सहित भारतीय जनता पार्टी पर सवाल खड़े किए हैं.

अमरप्रीत कौर खटखटाएंगी न्यायालय का दरवाजा

उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने प्रशासन की मदद से उनका नाम वोटर लिस्ट से ही गायब करवा दिया है. अब अमरप्रीत कौर ने निर्णय लिया है कि वह इस मामले को लेकर प्रदेश उच्च न्यायालय का दरवाज खटखटाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details