हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बड़ू साहिबः नर्सिंग कॉलेज की 41 प्रशिक्षु कोरोना संक्रमित, लागातार बढ़ रहे मामले

इटरनल विश्वविद्यालय बड़ू साहिब के नर्सिंग कॉलेज में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. दूसरे दिन 41 नर्सिंग प्रशिक्षुओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बड़ू साहिब में अब तक कोरोना संक्रमण के 123 मामले सामने आ चुके हैं.

By

Published : Mar 11, 2021, 8:26 PM IST

corona
corona

राजगढ़ः इटरनल विश्वविद्यालय बड़ू साहिब के नर्सिंग कॉलेज में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. वीरवार को दूसरे दिन भी यहां 41 प्रशिक्षुओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बड़ू साहिब में अब तक कोरोना संक्रमण के 123 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें 117 मामले प्रशिक्षु नर्सों से जुड़े हुए हैं. 75 सैंपलों की रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी. संक्रमण की चपेट में आने वालों को कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने सभी को किया आइसोलेट

स्वास्थ्य विभाग ने सभी को आइसोलेट कर दिया है. वहीं, प्रशासन ने संस्थान के कुछ क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया है. नर्सिंग कॉलेज की सभी प्रशिक्षुओं के सैंपल लिए गए हैं. वीरवार को भी सैंपल लिए गए हैं. इनकी रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी.

18 से 22 वर्ष की प्रशिक्षु आई पॉजिटिव

प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को लिए सैंपलों में से नर्सिंग कॉलेज की प्रशिक्षुओं के संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई है. सभी सैंपलों की आरटीपीसीआर में जांच की गई. पॉजिटिव आई सभी नर्सिंग कॉलेज की 18 से 22 वर्ष की प्रशिक्षु हैं.

एसडीएम डॉ. शशांक गुप्ता ने बताया

एसडीएम डॉ. शशांक गुप्ता ने बताया कि बड़ू साहिब में एक साथ इतने कोरोना संक्रमित आना गंभीर विषय है. इसमें बड़े स्तर पर लापरवाही की गुंजाइश है. बड़ू साहिब में टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ा दी गई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम इस कार्य में लगी है. इसमें कहां व किस स्तर पर लापरवाही हुई इसकी जांच की जा रही है. तहसीलदार की अध्यक्षता में गठित एक कमेटी जांच प्रक्रिया पूर्ण कर जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. बता दें कि बड़ू साहिब को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. सभी संक्रमितों को आइसोलेट किया गया है. वहीं, कॉलेज की सभी प्रशिक्षुओं के सैंपल लिए गए हैं.

पढ़ेंः-सीएम करेंगे स्वर्णिम अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ, मंडी शहर को देंगे की करोड़ों की सौगात

ABOUT THE AUTHOR

...view details