हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

डीसी सिरमौर इन एक्शन: सिरमौर में 4 कर्मचारियों को किया सस्पेंड, ड्यूटी से थे नदारद

सिरमौर जिला में चार कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से नदारद रहने पर सस्पेंड कर दिया है. पंचायतीराज चुनाव की ड्यूटी में सरकारी आदेशों की अवहेलना करने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह कार्रवाई अमल में लाई है.

By

Published : Jan 20, 2021, 8:22 PM IST

DC Sirmaur Dr. RK Paruthi
DC Sirmaur Dr. RK Paruthi

नाहनःसिरमौर जिला में चार कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से नदारद रहना महंगा पड़ गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी ने संबंधित चारों कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. इन कर्मचारियों को सस्पेंड करने की पुष्टि डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने की है.

चुनाव कार्यक्रम को बाधित करने के चलते सस्पेंड हुए चारों कर्मचारी

जानकारी के अनुसार पंचायतीराज चुनाव की ड्यूटी में सरकारी आदेशों की अवहेलना करने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह कार्रवाई अमल में लाई है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.

आदेशों के मुताबिक राज आनंद शर्मा वरिष्ठ सहायक, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) पांवटा साहिब मतदान अधिकारी-1, राकेश बंसल, संचित अग्रवाल प्रवक्ता, कमलजीत सिंह टीजीटी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) पांवटा साहिब पीठासीन अधिकारी के पद पर नियुक्त किए गए थे.

लेकिन यह चारों ही कर्मचारी 15 जनवरी को चुनाव ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हुए. लिहाजा जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव कार्यक्रम को बाधित करने और सरकारी आदेशों की पालना न करने पर अपनी प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए इन चारों कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर ने बताया

उधर पूछे जाने पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर डा.आरके परूथी ने पुष्टि करते हुए बताया कि चार कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है, क्योंकि ये चुनावी ड्यूटी से नदारद रहे और इनके मोबाइल फोन भी बंद रहे. उन्होंने कहा कि तत्काल प्रभाव से निलंबन आदेश जारी कर दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details