हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय रेणुका मेले में 300 पुलिसकर्मी होंगे तैनात, कोविड-19 प्रोटोकॉल का होगा पालन

अंतरराष्ट्रीय रेणुका मेले में शिरकत करने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए करीब 300 पुलिस के जवान अपनी सेवाएं देंगे. मेले से 1 दिन पूर्व संध्या से ही पुलिस के जवान अपनी-अपनी पोजीशन संभाल लेंगे. सके अतिरिक्त 5 उपनिरीक्षक, 10 एएसआई, 25 मुख्य आरक्षी, 85 आरक्षी, 50 महिला पुलिसकर्मी, 100 होमगार्ड के जवान और 25 महिला गृह रक्षक मेला क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर विभिन्न स्थानें मुस्तैद रहेंगे.

By

Published : Nov 23, 2020, 5:18 PM IST

अंतरराष्ट्रीय रेणुका मेला
अंतरराष्ट्रीय रेणुका मेला

नाहन: अंतरराष्ट्रीय रेणुका मेले में शिरकत करने वाले लोगों की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस ने कमर कस ली है. कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए पूरे मेला क्षेत्र को 4 सेक्टरों में बांटा गया है. सुरक्षा की दृष्टि से करीब 300 जवान मेले में अपनी सेवाएं देंगे.

स्नान घाटों, मंदिर परिसर और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी. सादी वर्दी में भी पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगे. मेले से 1 दिन पूर्व संध्या से ही पुलिस के जवान अपनी-अपनी पोजीशन संभाल लेंगे. डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह को मेला पुलिस अधिकारी और रेणुका थाने के एसएचओ देवी सिंह नेगी को मेले का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है.

इसके अतिरिक्त 5 उपनिरीक्षक, 10 एएसआई, 25 मुख्य आरक्षी, 85 आरक्षी, 50 महिला पुलिसकर्मी, 100 होमगार्ड के जवान और 25 महिला गृह रक्षक मेला क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर विभिन्न स्थानें मुस्तैद रहेंगे. जिले का बम निरोधक दस्ता भी मेले में अपनी सेवाएं देगा.

क्षेत्र में लोगों की सुविधा के लिए पुलिस सहायता कक्ष भी स्थापित किया जाएगा, जो कि मेले में 24 घंटे अपनी सेवाएं प्रदान करेगा. स्नान घाट पर 4 गोताखोर भी तैनात रहेंगे. इसके अलावा एक अग्निशमन वाहन को भी मेला स्थल के पास खड़ा किा जाएगा. एएसपी बबीता राणा ने 300 जवानों के मेला क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात किए जाने की पुष्टि की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details