हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस: सिरमौर में 23 'जमाती' समेत 162 लोग होम क्वारंटाइन

By

Published : Apr 3, 2020, 5:47 PM IST

Updated : Apr 3, 2020, 7:36 PM IST

सिरमौर में कुल 162 ऐसे लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है, जिनकी ट्रैवलिंग हिस्ट्री है, जिसमें 7 मार्च से 10 मार्च तक निजामुद्दीन मरकज से लौटे 23 लोग व देश की अन्य जगहों में हुई तबलीगी जमात से आए 26 लोग शामिल हैं.

162 people home quarantined in Sirmaur
सिरमौर में 162 लोग होम क्वारंटाइन

नाहनः कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में खौफ का माहौल बना हुआ है. इसके चलते प्रदेश सहित जिला सिरमौर में भी लॉकडाउन है. ऐसे में जिला प्रशासन पूरी सतर्कता के साथ कार्य कर रहा है.

जिला प्रशासन के अनुसार सिरमौर में कुल 162 ऐसे लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है, जिनकी ट्रैवलिंग हिस्ट्री है. इसमें 7 मार्च से 10 मार्च तक निजामुद्दीन मरकज से लौटे 23 लोग व देश की अन्य जगहों में हुई तबलीगी जमात से आए 26 लोग शामिल हैं.

होम क्वारंटाइन किए गए इन सभी लोगों के घरों के बाहर स्वास्थ्य विभाग ने पोस्टर भी लगाए हैं. साथ ही उन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 7 मार्च से लेकर 10 मार्च के बीच में कोरोना वायरस के संक्रमण के अंतर्गत जिनकी विदेश की ट्रैवलिंग हिस्ट्री है या जमात या फिर मरकज में गए थे. ऐसे कुल 162 लोगों को जिला सिरमौर में होम क्वारंटाइन किया गया है.

वीडियो

इसमें 113 वह लोग हैं, जो विदेश यात्रा से लौटे हैं, जबकि इस समय अवधि के बीच 26 जमात से जुड़े लोग व 23 मरकज से लौटे लोग शामिल है. इन सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है. डीसी ने बताया कि सभी 162 लोगों की क्रॉस वेरिफिकेशन की जा चुकी है. डीसी ने बताया कि पंचायत, पंचायत सचिव, स्वास्थ्य विभाग सहित उनकी टीम ऐसे लोगों पर पूरी निगरानी रखे हुए हैं और संबंधित लोगों के घरों के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं.

डीसी ने आग्रह किया कि बाहर से आए लोग तुरंत प्रशासन को सूचना दें. अगर अभी तक किसी ने अपनी ट्रैवलिंग हिस्ट्री छिपाई है, वह भी जल्द इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दें. कुल मिलाकर सिरमौर जिला प्रशासन पूरी सतर्कता के साथ कार्य कर रहा है और होम क्वारंटाइन किए गए सभी लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है, जिससे कोरोना वायरस से बचाव हो सके.

पढे़ंःCOVID- 19: पहचान छिपाने वाले 6 लोगों पर FIR, 3 कोरोना पॉजिटिव भी शामिल

Last Updated : Apr 3, 2020, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details