हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

तेज बारिश से 14 गांव का पांवटा साहिब से टूटा संपर्क, अंबोया नाले पर पुल निर्माण की मांग

पांवटा साहिब के अंबोया नाले में पूल ना होने की वजह से पूरी सड़क पर बारिश का पानी भर गया है. इसके चलते 14 गांव का पांवटा साहिब से संपर्क कट गया है. 14 गांव के लोगों ने कई बार विधायक, जिला प्रशासन और सीएम जयराम ठाकुर से भी इस समस्या के समाधान की गुहार लगाई हैं, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं किया गया है.

By

Published : Aug 19, 2020, 8:13 PM IST

तेज बारिश
तेज बारिश

पांवटा साहिब:उपमंडल पांवटा साहिब के अंबोया नाले में पूल ना होने की वजह से पूरी सड़क पर बारिश का पानी भर गया है. इसके चलते 14 गांव का पांवटा साहिब से संपर्क कट गया है. सड़क के किनारे छोटे-बड़े वाहन नजर आ रहे हैं. पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, दूसरी ओर सड़क को बहाल करने के लिए यहां पर कोई जेसीबी भी नजर नहीं आ रही है. पिछले 10 सालों से लोक निर्माण विभाग ने यहां पर कोई पुल बनवाया है. इस कारण बारिश के दिनों में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है.

वीडियो रिपोर्ट.

14 गांव के लोगों ने कई बार विधायक, जिला प्रशासन और सीएम जयराम ठाकुर से भी इस समस्या के समाधान की गुहार लगाई हैं, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं किया गया है. बता दें कि पुरुवाला चौक पर नाले के पानी से सड़क बंद हो गई है, जिससे अंबोया नाले के साथ लगती सड़क का नामोनिशान खत्म हो गया है.

वहीं, लोगों ने बताया कि आज भी एक कार बारिश के पानी में नाले के समीप फस गई थी. मौजूदा लोग ने कार को धका लगाकर चालक को बचाया. इससे पहले भी यहां कई हादसे हो चुके है. प्रशासन की ओर से इस साल पुल बनाने की मांग को मंजूरी दी गई है, लेकिन बरसात के कारण पुल के निर्माण का काम शुरू नहीं हो पाया है.

लोगों ने प्रशासन से आग्रह किया है कि बरसात के बाद तुरंत इस पुल की बनाने का काम शुरू किया जाए, जिससे ग्रामीणों को परेशानी न हो. साथ ही लोगों ने यहां एक जेसीबी मशीन तैनात करने की मांग की है, जिससे बारिश के दिनों में लोगों समस्याओं का सामना न करना पड़े.

वहीं, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता प्रमोद उपरेती से ने बताया कि जेसीबी मशीन मौके पर भेज दी गई है. बारिश का पानी थोड़ा कम होने के बाद सड़क को बहाल कर दिया जाएगा.

पढ़ें:पांवटा प्रशासन ने आपदा प्रबंधन के लिए टोल फ्री नंबर किया जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details