हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सिरमौर में 13 हजार युवा पहली बार डालेंगे वोट, युवा मतदाताओं में खासा उत्साह

सिरमौर में 13 हजार युवा पहली बार डालेंगे वोट. युवा मतदाताओं में देखा जा रहा खासा उत्साह.

By

Published : Mar 22, 2019, 12:28 PM IST

डिजाइन फोटो

नाहनः सिरमौर जिला में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर नए मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है. जिला में इस बार करीब 13 हजार नए मतदाता पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगे. पहली बार अपने वोट का इस्तेमाल करने जा रहे युवा मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. सिरमौर जिला की अगर बात करें तो इस बार यहां करीब 13 हजार ऐसे मतदाता हैं जो पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगे. युवा मतदाताओं ने बताया कि वह अपना वोटर कार्ड बनाकर बेहद उत्साहित हैं और वह इस अच्छे उम्मीदवार के चयन हेतु मतदान करेंगे.

डिजाइन फोटो

जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त सिरमौर ललित जैन ने बताया कि पिछले 5-6 महीनों में स्वीप कार्यक्रम के तहत 13 हजार से अधिक मतदाता जोड़े गए हैं. उन्होंने कहा कि विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में जाकर युवाओं को नए वोट बनवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. जिसके लिए प्रशासन ने विशेष टीम का गठन किया है.

जानकारी देते जिला निर्वाचन अधिकारी और युवा मतदाता

जिला निर्वाचन अधिकारी व डीसी सिरमौर ललित जैन ने बताया कि मतदान को लेकर आम लोगों को भी अनेकों कार्यक्रम के तहत जागरूक किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोग मतदान करना सुनिश्चित करें. जिला में इस बार करीब3लाख59 हजारमतदाता है. प्रशासन कोशिश कर रहा है कि अधिक से अधिक मतदान की प्रतिशत बढ़ाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details