हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पांवटा साहिब में सफाई अभियान पर खर्च होंगे 1 करोड़ 66 लाख, लोगों को किया जा रहा जागरूक

पांवटा साहिब में ग्राम स्तर पर सफाई अभियान को सफल बनाने के लिए सिरमौर जिला प्रशासन काम कर रहा है. इसके लिए लोगों को घर-घर जाकर जागरूक किया जा रहा है.

पांवटा साहिब में सफाई अभियान
पांवटा साहिब में सफाई अभियान

By

Published : Sep 18, 2020, 11:22 AM IST

Updated : Oct 16, 2020, 5:34 PM IST

सिरमौर: पांवटा साहिब प्रशासन सफाई को लेकर गंभीर नजर आ रहा है. स्वच्छ अभियान के दौरान पांवटा खंड विकास अधिकारी ने सभी पंचायत एवं ग्राम स्तर पर सफाई अभियान शुरू किया है.

इसके लिए विभाग की टीम पंचायतों में जाकर लोगों को यह संदेश दे रही है कि हर व्यक्ति स्वच्छता के प्रति अपनी जवाबदेही समझे और अपने स्तर पर सफाई अभियान चलाए. ग्राम पंचायतों को साफ बनाने के लिए पंचायत प्रधानों के साथ-साथ स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी सहयोग कर रही हैं. आस-पास से कूड़े को उठाने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

वीडियो

पांवटा खंड विकास अधिकारी गौरव धीमान ने बताया कि सफाई अभियान पर एक करोड़ 66 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे. इस राशि से पंचायतों में सफाई अभियान किया जा रहा है. इसके लिए एक टीम का गठन किया गया है.

वहीं, अधिकारी ने बताया कि उपायुक्त सिरमौर ने पॉलिथीन मुक्त पर्यावरण के लिए अभियान शुरू किया था, जिसको लेकर पंचायत स्तर पर काफी गंभीरता से काम किया गया और इसका परिणाम सकारात्मक रहा.

Last Updated : Oct 16, 2020, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details