हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

यूट्यूबर गिरफ्तार: दिल्ली में गुब्बारों से डॉग को हवा में उड़ाने का आरोप

दिल्ली पुलिस ने मालवीय नगर थाना क्षेत्र से गौरव शर्मा नाम के एक यूट्यूबर को गिरफ्तार है. गौरव पर हीलियम गैस से भरे गुब्बारे में अपने पालतू कुत्ते को हवा में उड़ाने का आरोप है. सोशल मीडिया पर वीडियो वारयल होने के बाद समाजिक संस्था से जुड़े एक व्यक्ति ने गौरव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

By

Published : May 27, 2021, 6:53 PM IST

फोटो.
फोटो.

हैदराबाद: जानवरों से क्रूरता की कई कहानियां आपने सुनी होंगी लेकिन ये मामला अलग है. दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गौरव शर्मा नाम के एक ऐसे यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है जिसने कुत्ते को हवा में उड़ाने के लिए उसे हीलियम गैस से भरे कई गुब्बारों से बांध दिया था. उसने पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया था.

वीडियो में, कुत्ते को हवा में उड़ाते देखा जा सकता है और उसकी पीठ पर गुब्बारे बंधे हुए हैं. यह देखकर यूट्यूबर और उसकी मां खुश हो रही थीं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद यूट्यूबर और उसकी मां के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

मालवीय नगर थाने में दर्ज हुई थी शिकायत

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) (दक्षिण) अतुल ठाकुर के अनुसार, "पीपल फॉर एनिमल्स सोसाइटी" से जु़ड़े गौरव गुप्ता ने मालवीय नगर पुलिस स्टेशन को शिकायत उक्त यूट्यबूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. "शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि गौरव शर्मा नाम के एक व्यक्ति ने एक वीडियो बनाया था जिसमें उन्हें अपने पालतू कुत्ते को हीलियम के गुब्बारे से बांधते देखा गया था और बाद में उन्होंने गुब्बारे को छोड़ दिया जिससे कुत्ता हवा में उड़ गया. यह वीडियो 21 मई को शूट किया गया था.

वीडियो.

कई धाराओं में मामला दर्ज

ठाकुर ने कहा कि मालवीय नगर थाने में आईपीसी की धारा 188, आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं धारा 11(1)(ए) एवं धारा 11(1)(डी) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी गौरव शर्मा मालवीय नगर के पंचशील विहार का रहने वाला है. मामले की पुलिस जांच कर रही है.

वीडियो के जरिए गौरव ने मांगी थी माफी

वहीं, आरोपी का कहना है कि वह एक यूट्यबूर उसने चर्चित होने के लिए यह वीडियो बनाया था. वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया गया था लेकिन बाद में हटा दिया गया. वीडियो को हटाने के बाद गौरव शर्मा ने एक और वीडियो जारी कर माफी मांगी थी. हालांकि, अपने पालतू कुत्ते हो हवा में उड़ाने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया, जिससे उनकी गिरफ्तारी हुई.

(सोर्स- ANI)

ABOUT THE AUTHOR

...view details