हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

WTC फाइनल: शिमला के युवा भी मैच को लेकर उत्साहित, अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को लेकर राजधानी शिमला के युवा भी बेहद उत्साहित हैं. शिमला के युवाओं ने कहा कि कोरोना के चलते आईपीएल को बंद कर दिया गया. मनोरंजन का साधन छूट गया, लेकिन हमें बेहद खुशी है कि आज से पांच दिवसीय टेस्ट मैच की शुरूआत हो रही है.

By

Published : Jun 18, 2021, 1:54 PM IST

Updated : Jun 18, 2021, 2:08 PM IST

photo
फोटो

शिमलाः विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले में खिताब को जीतकर इतिहास रचने उतरेगी. भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी के पहले संस्करण के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम का सामना करेगी जिसने हाल ही में इंग्लैंड को उसके घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था.

मैच को लेकर उत्साहित शिमला के युवा

वहीं, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को लेकर राजधानी शिमला के युवा भी बेहद उत्साहित हैं. शिमला के युवाओं ने कहा कि कोरोना के चलते आईपीएल को बंद कर दिया गया. मनोरंजन का साधन छूट गया, लेकिन हमें बेहद खुशी है कि आज से पांच दिवसीय टेस्ट मैच की शुरूआत हो रही है. युवाओं का कहना है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड को पराजित कर वर्ल्ड टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप अपने नाम करेगी.

वीडियो

भारत के लिए क्रिकेट केवल खेल नहीं

भारत में क्रिकेट को बहुत अधिक पसंद किया जाता है. युवाओं सहित सभी आयु वर्ग के लोग क्रिकेट देखना पसंद करते हैं. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन कर रही है. ऐसे में सभी को उम्मीद है कि टीम इंडिया इस चैंपियनशिप को अपने नाम कर लेगी.

जानकारी के अनुसार भारत और न्यूजीलैंड के बीच अबतक 59 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें भारत ने 21 जीते हैं और उसे 12 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि, भारत ने कीवी टीम के खिलाफ 16 मुकाबले घर में जीते हैं.

ये भी पढ़ें:भूस्खलन के कारण ग्राम्फु-काजा सड़क फिर हुई बन्द, लोग हो रहे परेशान

Last Updated : Jun 18, 2021, 2:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details