हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ईमानदारी की मिसाल: करीब तीन लाख रुपये के मोबाइल इन युवकों की वजह से मालिक तक पहुंचे

शिमला के नेरवा में तीन युवकों ने सड़क पर मिले करीब तीन लाख रुपये के मोबाइल उसके मालिक को लौटा कर समाज में ईमानदारी की एक मिसाल पेश की है. इन युवकों की ईमानदारी की पूरे क्षेत्र में खूब तारीफ की जा रही है.

By

Published : Oct 26, 2020, 5:00 PM IST

युवकों ने मोबाइल फोन से भरा डिब्बा लौटाया
युवकों ने मोबाइल फोन से भरा डिब्बा लौटाया

शिमला:चौपाल उपमंडल के नेरवा में तीन युवकों ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. यहां इन तीन युवकों ने सड़क पर मिले करीब तीन लाख रुपये के मोबाइल उसके मालिक को लौटा कर समाज में ईमानदारी की एक मिसाल पेश की है. इन युवकों की ईमानदारी की पूरे क्षेत्र में खूब तारीफ की जा रही है.

सड़क पर मिले मोबाइल फोन से भरे डिब्बे के मालिक सतीश वर्मा ने बताया कि रविवार शाम मोबाइल का यह डिब्बा रोहड़ू-थरोच बस से रोहड़ू से सप्लायर की ओर से भेजा गया था. वह खुद दुकान पर नहीं थे, लिहाजा उनकी दुकान में काम करने वाले लड़के ने यह डिब्बा बस से उतार लिया और रात को जब वह नेरवा से अपने कमरे की तरफ जा रहा था तो गाड़ी की डिग्गी खुली होने की वजह से मोबाइल से भरा यह डिब्बा सड़क पर गिर गया जिसका उसे पता नहीं चल पाया.

युवकों ने मोबाइल फोन से भरा डिब्बा लौटाया

नेरवा में रहने वाले तीन युवक विनोद रंटा, दरजी का कार्य करने वाला सुरेश और नाई का कार्य करने वाला जोनू सोमवार की सुबह गाड़ी से नेरवा बाजार के तरफ आ रहे थे. इस दौरान इन्हें अस्पताल मार्ग पर पड़ा एक डिब्बा नजर आया. इन्होंने जब डिब्बे को उठा कर खोला तो यह देखा कि डिब्बे में कई महंगे मोबाइल फोन हैं.

युवकों ने सड़क पर मिले डिब्बे को नेरवा थाने में जमा करवा दिया. पुलिस ने डिब्बे के अंदर रखे बिल के आधार पर इसके मालिक को थाने बुला कर डिब्बे के अंदर मिले दो लाख अस्सी हजार रुपये की कीमत के करीब दो दर्जन मोबाइल सेट उसके हवाले कर दिए. वहीं, सतीश वर्मा ने उनका मोबाइल से भरा करीब तीन लाख रुपये का डिब्बा लौटाने वाले तीनों युवाओं विनोद, सुरेश और जोनू का आभार व्यक्त किया है.

ये भी पढ़ें-बाबा भलखू रेल म्यूजियम में उकेरा गया हैरिटेज ट्रैक, पर्यटकों के लिए होगा आकर्षण का केंद्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details