हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

युकां का पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन, केंद्र की नीतियों पर खड़े किए सवाल

लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से आक्रोशित युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इसके साथ ही भाजपा सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़े किए हैं.

By

Published : Jun 26, 2020, 4:34 PM IST

Youth Congress protest
युवा कांग्रेस ने पेट्रोल डीजल की महंगाई पर किया प्रदर्शन

किन्नौर: देशभर में लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है. ईंधन के दाम घटने के बजाय बढ़ते जा रहे हैं. इसी से आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रिकांगपिओ बाजार में केंद्र सरकार के खिलाफ रैली निकाली. राष्ट्रीय युवा कांग्रेस सचिव निगम भंडारी की अगुवाई में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

इसके साथ ही भाजपा सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़े किए हैं. युवा कांग्रेस के सचिव निगम भंडारी ने कहा कि एक तरफ पूरा देश कोरोना काल की चपेट में आया है और आर्थिक तंगी से गुजर रहा है, ऐसे में केंद्र सरकार महंगाई कम करने के बजाए पेट्रोल डीजल के दाम बड़ा रही है जिससे आम आदमी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

वीडियो.

निगम भंडारी ने कहा कि जिस तरह पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं. दाम बढ़ने से पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहन, उपकरण चलाना जनता के लिए घाटे का सौदा साबित हो रहा है. पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से किसानों व बागवानों को भी भारी नुकसान हो रहा है.

किसान व बागवान अपने बगीचों में बागवानी से सम्बंधित उपकरण प्रयोग करते हैं जिसमें पेट्रोल व डीजल का प्रयोग होता है. साथ ही टैक्सी और ऑटो चालक व आम आदमी जो रोजाना अपनी कमाई के लिए वाहनों का प्रयोग करते हैं उन्हें पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों की मार झेलनी प रही है. बता दें कि जून महीने में लॉकडाउन खुलते ही लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से सरकार विपक्ष के निशाने पर हैं.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, चीन के सामान का बहिष्कार करने की उठाई मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details