हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में 4 दिन भारी बारिश की संभावना, येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

हिमाचल में 4 दिन भारी बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. विभाग की ओर से शनिवार को चार जिलों जबकि रविवार को 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

By

Published : Jul 17, 2020, 4:53 PM IST

heavy rain in Himachal pradesh
हिमाचल में 4 दिन भारी बारिश की संभावना.

शिमला: प्रदेश में आने वाले चार दिन के लिए भारी बारिश की संभावना जताई गई है. शनिवार और रविवार को पांच जिलों में येलो अलर्ट जबकि सोमवार और मंगलवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

विभाग की ओर से शनिवार को चार जिलों बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और सोलन में येलो अलर्ट जारी किया गया, जबकि रविवार को 6 जिलों बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी और शिमला के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

सोमवार को मानसून का सबसे ज्यादा असर देखने को मिलेगा. इसके चलते मौसम विभाग ने ऊना ,बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, शिमला सोलन और सिरमौर में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा इस दौरान कुल्लू और मंडी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

वीडियो रिपोर्ट.

इसके अलावा मंगलवार को 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट रहेगा, जबकि मंडी, कुल्लू और सोलन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में पेड़ गिरने और लैंडस्लाइड जैसी घटनाएं होने के साथ नदी नालों में जल स्तर बढ़ने की आशंका भी जताई गई है. इसके चलते लोगों को ऐहतियात बरतने की भी अपील की है.

शुक्रवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश भर में सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए भी लाहौल स्पीति और किन्नौर को छोड़ कर अन्य जिलों में शाम तक भारी बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में आने वाले दिनों में मानसून रफ्तार पकड़ेगा. प्रदेश में अगले चार दिनों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान कई हिस्सों में भारी बारिश होने के साथ साथ लैंडस्लाइड होने की संभावना है. ऐसे में लोगों को एहतियात बरतनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:पब्बर नदी में बही मां और बेटी, महिला का शव बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details