हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Weather Update: दो दिन होगी बारिश और बर्फबारी, येलो अलर्ट जारी

By

Published : Feb 21, 2022, 8:02 PM IST

प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट (Weather will change in Himachal)बदलेगा.आगामी दो दिन भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट (Yellow alert issued in Himachal)जारी किया गया है. इस दौरान ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी ,जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश होने की बात कही गई है.

Himachal Weather Update
हिमाचल में येलो अलर्ट जारी

शिमला:प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट (Weather will change in Himachal)बदलेगा.आगामी दो दिन भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट (Yellow alert issued in Himachal)जारी किया गया है. इस दौरान ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी ,जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है. विभाग ने उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर, लाहौल स्पीति,चंबा, कुल्लू और मंडी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया.

शिमला, सोलन, सिरमौर, कांगड़ा, कुल्लू, चंबा, हमीरपुर, बिलासपुर, ऊना और मंडी में भारी बारिश की बात कही गई. 24 फरवरी के बाद बारिश और बर्फबारी में कमी आएगी. वहीं, सोमवार को शिमला सहित प्रदेश भर में मौसम साफ बना रहा. मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से प्रदेश के मौसम में बदलाव आने के आसार है. बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया गया.

प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है. वहीं, ऊना में अधिकतम तापमान 27.2, बिलासपुर में 25.0, सुंदरनगर में 24.7, हमीरपुर में 24.4, कांगड़ा में 22.8, सोलन में 22.2, भुंतर में 22.0, चंबा में 21.8, धर्मशाला में 21.2, शिमला में 14.9, कल्पा में 9.6, कुफरी में 7.7 और केलांग में 0.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

ये भी पढ़ें:हिमाचल बजट: GST का 1% व्यापारियों के वेलफेयर में हो खर्च, बनाया जाए रिटायरमेंट प्लान

ABOUT THE AUTHOR

...view details