हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में येलो अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने इस दिन तक भारी बारिश की जताई संभावना

हिमाचल प्रदेश में 3 अगस्त तक बारिश का कहर जारी रहेगा. प्रदेश में दो दिन तक हल्की बारिश के बाद अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है.

By

Published : Jul 28, 2019, 8:58 PM IST

हिमाचल में येलो अलर्ट जारी

शिमला: हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर जारी है. लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के नदियों का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंचने वाला है. वहीं लैंडस्लाइड के खतरे से लोगो में दहशत का माहौल बना हुआ है.
रविवार को प्रदेश के कुछ एक स्थानों पर बारिश हुई, जबकि राजधानी शिमला में हल्की बूंदाबांदी हुई और दिनभर आसमान में बादल और धुंध छाई रही. कई जिलों में बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन भी हुआ, जिसके कारण कई सड़कें बंद हो गई हैं.

हिमाचल में येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग नें प्रदेश में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में अगले दो दिन तक कुछ एक स्थानों पर ही बारिश होगी. जबकि 31 जुलाई को प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इस दौरान कई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. आपके बता दें कि बीते दो दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई थी. जिससे कई सड़के बंद हो गई थी, जिससे लोकनिर्माण विभाग को काफी नुकसान भी हुआ है. प्रदेश में भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान में है जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि नदी नालों के किनारों से दूर रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details