हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ब्लैक फंगस से आईजीएमसी में महिला की मौत, प्रदेश में पांचवी मौत

आइजीएमसी अस्पताल में एक और महिला ने ब्लैक फंगस से दम तोड़ दिया. महिला को नेरचौक मंडी से रेफर किया गया था. आईजीएमसी अस्पताल में ब्लैक फंगस से तीन रोगियों की जान जा चुकी है. इनमें अधिकांश ऐसे मरीज हैं, जिनके दिमाग तक फंगस पहुंच गया था. जिस कारण उनका बच पाना मुश्किल हो रहा था.

By

Published : Jun 7, 2021, 9:43 PM IST

Updated : Jun 7, 2021, 10:22 PM IST

shimla
फोटो

शिमला:आईजीएमसी अस्पताल में एक और महिला ने ब्लैक फंगस से दम तोड़ दिया. महिला को नेरचौक मंडी से रेफर किया गया था. मामले की पुष्टि आईजीएमसी एमएस डॉ जनकराज ने की है. प्रदेश में ब्लैक फंगस से ये पांचवीं मौत है.

एमएस जनकराज ने कहा कि आईजीएमसी अस्पताल के ब्लैक फंगस वार्ड में पीड़ित रोगियों को भर्ती किया जा रहा है, अस्पताल में तीन गंभीर रोगियों की जान जा चुकी है. इनमें अधिकांश ऐसे मरीज हैं, जिनके दिमाग तक फंगस पहुंच गया था. जिस कारण उनका बच पाना मुश्किल था. अभी अस्पताल में ब्लैक फंगस से पीड़ित नौ मरीज भर्ती हैं. इनमें से अधिकतर मरीजों की सर्जरी हो चुकी है.

प्रदेश में ब्लैक फंगस से पांचवी मौत
आईजीएमसी अस्पताल में अब तक ब्लैक फंगस सी पीड़ित 4 मरीजों मरीजों की एक आंख निकाली जा चुकी है. हालांकि एक मरीज की हालत गंभीर है, जिसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. चिकित्सक अपने स्तर पर इंजेक्शन देकर फंगस को खत्म करने की कोशिश में जुटे हैं. जो रोगी कुछ हद तक ठीक हैं उनका ऑपरेशन भी किया जा रहा है. वहीं, आईजीएमसी अस्पताल में जल्द ही ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी, जिससे कि ब्लैक फंगस के मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न आए.

ये भी पढ़ें- पांवटा: नशा तस्कर को पांच दिन का पुलिस रिमांड, 82 किलो गांजे के साथ पकड़ा गया था आरोपी

Last Updated : Jun 7, 2021, 10:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details