हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित

हिमाचल कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला. हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित. धर्मशाला के तपोवन में सात दिसंबर से 11 दिसंबर तक होना था शीतकालीन सत्र.

Winter session of Himachal Assembly adjourned
Winter session of Himachal Assembly adjourned

By

Published : Dec 1, 2020, 3:46 PM IST

Updated : Dec 1, 2020, 7:19 PM IST

शिमला: हिमाचल कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. बैठक में हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित करने को लेकर निर्णय लिया गया. धर्मशाला के तपोवन में सात दिसंबर से 11 दिसंबर तक पांच दिवसीया शीतकालीन सत्र होना था.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार को जयराम कैबिनेट ने ये फैसला लिया है. इससे पहले सर्वदलीय बैठक में भी कई विधायक सत्र को स्थगित करने के पक्ष में थे.

मंत्रिमंडल ने यह निर्णय लिया कि मंत्री, सांसद, विधायक कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन करते हुए वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित करेंगे.

मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया कि सभी सामाजिक समारोहों जैसे विवाह, जन्मदिन पार्टी, मुण्डन इत्यादि के लिए एसडीएम की अनुमति अनिर्वाय होगी और कार्यकारी दण्डाधिकारी को मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) को प्रभावी तरीके से लागू करना अनिवार्य होगा.

शीतकालीन सत्र की तैयारियों में जुटा था प्रशासन

वहीं, इस सत्र को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियों का सिलसिला जोरों-शोरों से शुरू किया हुआ था. जिला प्रशासन ने मंगलवार को विधानसभा परिसर में आगामी तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन भी किया, लेकिन कैबिनेट बैठक के बाद अब धर्मशाला में शीतकालीन सत्र का आयोजन नहीं हो पाएगा.

ये भी पढ़ेंःशीतकालीन सत्र रद्द, बनेगी अटल टनल सिक्योरिटी यूनिट, पढ़ें कैबिनेट के बड़े फैसले

Last Updated : Dec 1, 2020, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details