हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 21, 2021, 10:54 AM IST

Updated : Jun 21, 2021, 2:57 PM IST

ETV Bharat / state

अनुपम खेर ने किया निशुल्क एंबुलेंस का शुभारंभ, बॉबी की संस्था ऑलमाइटी ब्लैसिंग्स को मेडिकल उपकरण देने का किया वादा

शिमला में वेलफेयर सोसाइटी की ओर से सोमवार को वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक निशुल्क एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ किया गया. मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने एंबुलेंस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. वरिष्ठ नागरिकाें काे एंबुलेंस आईजीएमसी छाेड़ेगी और वापस उन्हें उन्हें घर तक पहुंचाएगी.

welfare society launches free ambulance service for senior citizens in shimla
वेलफेयर सोसाइटी ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए चलाई निशुल्क एंबुलेंस

शिमला:शहर में अब बुजुर्गों को एंबुलेंस के लिए नहीं भटकना पड़ेगा. वेलफेयर सोसाइटी की ओर से सोमवार को वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक निशुल्क एंबुलेंस का शुभारंभ किया गया. निशुल्क एंबुलेंस को अभिनेता अनुपम खेर ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

अनुपम ने किया मेडिकल उपकरण देने का वादा

एंबुलेंस का शुभारंभ करने के बाद अनुपेम खेर ने सरबजीत सिंह की संस्था ऑलमाइटी ब्लैसिंग्स को 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 5 बाई पैक मशीनें देने की बात कही. यह उपकरण अनुपम खेर फांउडेशन की ओर से दिए जाएंगे. इसके अलावा खेर ने सरबजीत के द्वारा किए जा रहे काम की सराहना भी की. अनुपम खेर ने कहा कि सरबजीत लंगर का जो काम कर रहे हैं, वह सेवा का काम है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के असली चीफ गेस्ट तो बॉबी ही हैं.

यह रहेगी टुटू से एंबुलेंस की टाइमिंग

टुटू से यह एंबुलेंस साेमवार सुबह 8:15 पर वर्षा शालिका से चलेगी. इसमें 6 लाेग बैठ सकेंगे. यह सीधे आईजीएमसी पहुंचेगी. इसके बाद 11 बजे आईजीएमसी से चलेगी और 11:30 बजे फिर से टुटू चौक पर पहुंचेगी. यहां से फिर वरिष्ठ नागरिकाें काे लेकर आईजीएमसी आएगी. उसके बाद दोपहर 3:30 बजे लंगर भवन आईजीएमसी से वरिष्ठ नागरिकाें को लेकर वापिस टुटू चौक गाड़ी पहुंचेगी और दाेबारा टुटू चौक से वापिस आईजीएमसी के लिए आएगी.

वीडियो.

यह रहेगी न्यू शिमला की टाइमिंग

न्यू शिमला से यह एंबुलेंस मंगलवार सुबह 9 बजे आईजीएमसी के लिए चलेगी. यह एंबुलेंस सुबह 9 बजे सेक्टर-3 बस स्टैंड से चल कर और सेक्टर-4 डीएवी स्कूल से 9:15 पर चलकर केएनएच अस्पताल हाेते हुए सीधे आईजीएमसी पहुंचेगी. इसी तरह दोपहर 1:30 बजे लंगर भवन से मरीजों को लेकर गाड़ी वापिस न्यू शिमला पहुंचेगी. फिर यह एंबुलेंस 2 बजे फिर सेक्टर-3 से मरीजों को लेकर आईजीएमसी जाएगी, जिसकी वापसी शाम 5 बजे गंतव्य स्थान के लिए होगी. ऑलमाइटी संस्था के अध्यक्ष सरबजीत ने कहा कि ऑलमाइटी संस्था की ओर से टुटू और न्यू शिमला एरिया में वरिष्ठ नागरिकाें की सुविधा के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू की जा रही है. इस गाड़ी की बुकिंग के लिए लोग 9459900108 और 8988100108 पर संपर्क कर सकते हैं.

फिलहाल चल रही हैं 6 वैन

माैजूदा समय में ऑलमाइटी ब्लैसिंग्स संस्था की शहर में 6 वैन चल रही हैं. इसमें कैंसर मरीजाें काे कीमाेथैरेपी के लिए और किडनी मरीजाें काे डायलिसिस के लिए आईजीएमसी लाया जाता है. राेजाना नगर निगम एरिया शिमला में यह वैन मरीजाें काे सेवाएं दे रही है. इसके अलावा संस्था की डेड बाॅडी वैन, राेटी बैंक के लिए भी गाड़ियां शहर में चलाई जा रही हैं. संस्था की ओर से आईजीएमसी के कैंसर अस्पताल और केएनएच अस्पताल में भी लंगर चलाए जा रहे हैं जिसमें मरीजाें काे ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :-'द ग्रेट खली' की मां का लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में निधन, हिमाचल में होगा अंतिम संस्कार

Last Updated : Jun 21, 2021, 2:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details