हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

25 नंवबर को इन 7 जिलों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

सोमवार को शिमला में बारिश हुई, जबकि कुल्लू व लाहौल की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हो रही है. प्रदेश में 26 नंवबर तक बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं. मध्य पर्वतीय क्षेत्रों चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर व लाहौल-स्पीति में 25 नवंबर को भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

weather update of himachal pradesh
फोटो.

By

Published : Nov 23, 2020, 7:19 PM IST

Updated : Dec 8, 2020, 3:49 PM IST

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट बदली है. सोमवार को शिमला में बारिश हुई, जबकि कुल्लू व लाहौल की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हो रही है. प्रदेश में 26 नंवबर तक बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं.

मध्य पर्वतीय क्षेत्रों चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर व लाहौल-स्पीति में 25 नवंबर को भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

वीडियो.

इस दौरान लाहुल स्पीति किन्नौर में भारी बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि सोमवार को कई हिस्सों में बारिश, जबकि उचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है.

प्रदेश में 26 नंवबर तक मौसम खराब बना रहेगा. 25 नंवबर को कई हिस्सों में भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया. उन्होंने कहा कि मौसम के करवट बदलने से तापमान में गिरावट आई है.

बता दें कि शिमला में सोमवार को बारिश हुई, जबकि ऊपरी क्षेत्रो में बर्फबारी हो रही है. सोमवार सुबह से तेज हवाएं चलने के कारण मौसम ठंडक भरा हो गया है. लोग सुबह से अपने घरों में दुबके हुए हैं. लोगों ने ठंड से बचने के लिए गर्म वस्त्र निकाल लिए हैं.

Last Updated : Dec 8, 2020, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details