हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 19, 2020, 8:29 PM IST

ETV Bharat / state

22 नवंबर से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, मध्यवर्ती और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग ने 22 से 25 नवंबर तक प्रदेश के मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर व लाहौल स्पीति के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के आसार जताए हैं. मैदानी क्षेत्रों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में इस दौरान मौसम साफ बना रहने की आशंका जताई है. वीरवार को राजधानी शिमला में सुबह के समय धूप खिली. दोपहर बाद मौसम के करवट बदली और आसमान में बादल छाए रहे.

weather update of himachal pradesh
फोटो.

शिमला: हिमाचल में फिर से मौसम करवट बदलने वाला है. प्रदेश में 22 नवंबर से मध्यवर्ती और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

मौसम विभाग ने 22 से 25 नवंबर तक प्रदेश के मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर व लाहौल स्पीति के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के आसार जताए हैं.

मैदानी क्षेत्रों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में इस दौरान मौसम साफ बना रहने की आशंका जताई है. वीरवार को राजधानी शिमला में सुबह के समय धूप खिली. दोपहर बाद मौसम के करवट बदली और आसमान में बादल छाए रहे.

फोटो.

प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी हल्की धूप खिलने के साथ बादल छाए रहे. आने वाले दिनों में तापमान में और अधिक कमी आने की संभावना है. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि 22 नवंबर से मध्यवर्ती और ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है, जबकि मैदानी इलाकों में मौसम साफ बना रहेगा.

वीरवार को ऊंचाई वाले इलाकों में हल्का हिमपात हुआ है. उन्होंने कहा कि केलांग और कल्पा में तापमान माइन्स में चल रहा है. आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details