हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 26, 2019, 9:31 PM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल में इन 6 जगहों पर माइनस में पहुंचा तापमान, ठंड को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने पहले ही दो दिन कड़ाके की ठंड पड़ने को लेकर चेतवानी जारी कर दी थी. शुक्रवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में ठंड में इजाफा होगा, जबकि प्रदेश के मैदानी इलाकों में कोहरे से लोगो को परेशानी हो सकती है. इसके लिए विभाग की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया है.

himachal weather news, हिमाचल के वैदर की न्यूज
डिजाइन फोटो

शिमला:हिमाचल में भले ही आसमान साफ बना हुआ है, लेकिन ठंड का असर कम नहीं हो रहा है. प्रदेश के कई हिस्सों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. गुरुवार को प्रदेश के केलांग में तापमान माइनस 14 डिग्री पहुंच गया. वहीं, सुंदरनगर, भुंतर, मनाली, कुफरी, कल्पा में भी तापमान माइनस में चला गया है.

हिमाचल में इन 6 जगहों में माइनस में पहुंचा तापमान

शिमला में भी तापमान 1 डिग्री पर पहुंच गया है. मौसम विभाग ने पहले ही दो दिन कड़ाके की ठंड पड़ने को लेकर चेतवानी जारी कर दी थी. शुक्रवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में ठंड में इजाफा होगा, जबकि प्रदेश के मैदानी इलाकों में कोहरे से लोगो को परेशानी हो सकती है. इसके लिए विभाग की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया है.

वीडियो.


प्रदेश में हुई बर्फबारी के बाद मौसम साफ बना हुआ है, लेकिन उतरी क्षेत्रों से हवाएं चल रही हैं. जिससे ठंड में इजाफा हो गया है. प्रदेश में हालांकि 31 दिसम्बर से मौसम करवट बदलेगा और बारिश बर्फबारी होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि उत्तरी क्षेत्रों से आ रही हवाओं के चलते प्रदेश में ठंड ज्यादा हो गई है और निचले इलाकों में कोहरा पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 31 दिसम्बर को बर्फबारी और बारिश की उम्मीद है. बता दें कि क्रिसमस पर प्रदेश में बर्फबारी न होने से पर्यटको को मायूस लौटना पड़ा था लेकिन नए साल पर प्रदेश में बर्फबारी होने की उम्मीद जगी है और नए साल पर शिमला सहित कई इलाकों में बर्फबारी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- नेता प्रतिपक्ष ने जयराम सरकार को बताया इवेंट मैनजेमेंट कंपनी, कहा: जनता से मांगें माफी

ABOUT THE AUTHOR

...view details