हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बारिश और बर्फबारी से हुई ठंड से कांपा हिमाचल, 2 दिन के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने 28 नवम्बर तक मौसम खराब बने रहने की संभावना जताई है. विभाग की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. बुधवार और गुरूवार को दो दिन ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी ओर निचले क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है.

By

Published : Nov 27, 2019, 12:41 PM IST

weather update of himachal pradesh
बारिश और बर्फबारी से हुई ठंड से कांपा हिमाचल

शिमला:पहाड़ों पर हो रही बारिश और बर्फबारी से पूरा हिमाचल शीतलहर की चपेट में है. किन्नौर शिमला के खड़ापत्थर सहित कई क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है, जबकि शिमला सहित निचले इलाकों में बारिश हो रही है.

राजधानी शिमला में बीती रात से रुक रुक बारिश हो रही है जिससे तापमान में भारी गिरावट आई है और राजधानी शीतलहर की चपेट में है. शिमला में तापमान 4.7 डिग्री तक पहुंच गया है. ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों में लिपट कर घरों से बाहर निकल रहे हैं और ठंड से बचने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं.

मौसम विभाग ने 28 नवम्बर तक मौसम खराब बने रहने की संभावना जताई है. विभाग की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. आज और कल दो दिन ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी ओर निचले क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. ऐसे में तापमान में ओर गिरावट दर्ज की जाएगी जिससे ठंड में ओर इजाफा होगा.

वीडियो रिपोर्ट

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि बीती रात किन्नौर शिमला के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हुई है और शिमला में जमकर बारिश हो रही है. प्रदेश में 28 नवंबर तक मौसम खराब बना रहेगा जिसके बाद आसमान साफ हो जाएगा.

बता दें किन्नौर में बर्फबारी होने से कई इलाके देश दुनिया से कट चुके हैं. कल्पा छितकुल में भारी बर्फबारी हुई है और आगामी दो दिन यहां और भी बर्फ गिर सकती है ऐसे में लोगो की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें- सफेद चादर से ढका किन्नौर, देश और दुनिया से कटा सम्पर्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details