हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में ठंड से ठिठुरे लोग, मौसम विभाग ने जताया बर्फबारी होने का अंदेशा

By

Published : Oct 29, 2019, 7:24 PM IST

मंगलवार को भी प्रदेश भर में मौसम बिल्कुल साफ रहा, लेकिन तापमान में भारी गिरवाट दर्ज की जा रही है. जिससे सुबह शाम ठंड से लोग ठिठुर रहे हैं. लाहौल-स्पीति के केलांग में तापमान माइनस में चला गया है. जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड से जूझना पड़ रहा है.

हिमाचल में ठंड से ठिठुरे लोग

शिमला: हिमाचल में एक बार फिर मौसम करवट बदलने वाला है. मौसम विभाग ने एक नंवबर से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश, जबकि ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है. प्रदेश में एक से तीन नवंबर तक मौसम खराब बना रहेगा. हालांकि प्रदेश में 31 अक्टूबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा.

मंगलवार को भी प्रदेश भर में मौसम बिल्कुल साफ रहा, लेकिन तापमान में भारी गिरवाट दर्ज की जा रही है. जिससे सुबह-शाम ठंड से लोग ठिठुर रहे हैं. लाहौल-स्पीति के केलांग में तापमान माइनस में चला गया है. जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड से जूझना पड़ रहा है.

वीडियो.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह का कहना है कि कुछ दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है. जिसके चलते तापमान में भी भारी गिरवाट दर्ज की जा रही है. एक नवंबर से तीन नवंबर तक प्रदेश में हल्की बारिश और ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी की उम्मीद है.

उन्होंने कहा कि केलांग में तापमान में शून्य से नीचे चल रहे है. उन्होंने कहा कि किन्नौर ओर लाहौल-स्पीति के ऊपरी क्षेत्रों में बीते दिनों हल्की बर्फबारी भी हुई थी और आगामी दिनों में भी हल्की बर्फबारी होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details